कानपुर: स्कूल जा रहे 14 साल के बच्चे पर रॉटविलर डॉग ने किया हमला, नगर निगम ने कस्टडी में लिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1385318

कानपुर: स्कूल जा रहे 14 साल के बच्चे पर रॉटविलर डॉग ने किया हमला, नगर निगम ने कस्टडी में लिया

Kanpur Rottweiler Dog Attack: कानपुर में खूंखार रॉटविलर पालतू कुत्ते ने एक छात्र पर हमला कर दिया.

 

Kanpur Rottweiler dog attack

कानपुर: यूपी समेत देश भर में डॉग अटैक के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. आए दिन स्ट्रीट डॉग और पेट डॉग लोगों पर अटैक कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कानपुर से सामने आया है. यहां एक बार फिर विदेशी नस्ल के कुत्ते ने एक लड़के पर हमला कर दिया.  जिससे उसके पैर में गंभीर घाव हो गया है. घटना के बाद पीड़ित परिवार ने कुत्ते के मालिक के खिलाफ नगर निगम और थाने में शिकायत की है.

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के अनुसार, मामला लाजपत नगर का है. यहां रहने वाले कारोबारी मोहित सेठ का 14 साल का बेटा सार्थक सुबह स्कूल जा रहा था. वह अपने घर से निकला, तो पास में रहने वाले दीपक टंडन के घर के पालतू रॉटविलर कुत्ते ने अचानक हमला कर दिया. कुत्ते ने मासूम के पैर से मांस नोच लिया. इसके साथ ही अन्य कई जगहों पर काट लिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. 

नगर निगम में कुत्ते को कस्टडी में लिया 
कुत्ते से पीछा छुड़ाने के बाद सार्थक ने हमले की जानकारी परिजनों को दी. जिसके बाद परिजन फौरन बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे. उसका इलाज कराया. उसके बाद पीड़ित परिवार ने नगर निगम में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई. नगर निगम ने देर शाम कार्रवाई करते हुए कुत्ते को अपनी कस्टडी में ले लिया है. बता दें कि हाल ही में कानपुर नगर निगम ने पिटबुल और रॉटविलर प्रजाति के कुत्तों के पालने पर रोक लगाई थी. 

पहले भी सामने आ चुकीं डॉग अटैक की घटना 
बता दें कि डॉग अटैक का यह कोई पहला मामला नहीं है. बीते महीने गाजियाबाद में पालतू रॉटविलर ने अपने डॉग के साथ वॉक पर निकले एक युवक पर हमला कर दिया था. कुत्ते ने युवक के पैर का मांस नोच लिया था, जिसके बाद उसे सर्जरी करानी पड़ी थी. बात कानपुर की करें तो हाल ही में एक पिटबुल ने एक गाय पर अटैक किया था. कड़ी मशक्कत के बाद गाय को कुत्ते के जबड़े से छुटाया गया था. गाजियाबाद में ही एक पिटबुल ने एक 11 साल के बच्चे के चेहरे को नोच लिया था. घायल बच्चे के चेहरे पर 150 से ज्यादा टांके लगे थे. वहीं, लखनऊ की घटना तो याद ही होगी, जहां पालतू डॉग ने अपनी मालकिन को मौत के घाट उतार दिया था. 

Trending news