श्याम तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हुए दंगे को लेकर अब बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है. कानपुर से शहर काजी मौलाना अब्दुल कुद्दूस हादी का एक बयान सामने आया जिसमें उन्होंने ऐलान किया है कि अगर पुलिस एकतरफा कार्रवाई करते हुए हमारे घरों पर बुलडोजर चलाएगी तो हम चुप नहीं बैठेंगे. हम सड़क पर कफन बांधकर निकलेंगे. अब इसी बयान पर शहरकाजी के सुर बदल गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब्दुल कुद्दूस ने बयान किया जारी
शहर काजी हादी अब्दुल कुद्दूस ने बयान जारी किया है. उन्होंने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें प्रशासन से पहले की तरह पूरा सम्मान मिल रहा है. लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें. कुछ लोगों ने ट्विटर पर विवादित पोस्ट किया है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं. उन्होंने कहा कि स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है आप लोग अपने काम पर लग जाएं. अब्दुल कुद्दूस ने कहा कि पुलिस प्रशासन निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी नहीं करेगा.


अपनी जिंदगी को सामान्य करें
उन्होंने कहा कि जो हुआ अच्छा नहीं हुआ. आपस में सब मिल-जुल कर रहें. कानपुर के हालात सामान्य है, अगर  कुछ होगा तो मैं हूं. शहर काजी ने कहा कि  अपमान का कोई मामला नहीं है. कुछ बातें जोश खरोश में कह दी वो वक्ती थीं. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी अपनी जिंदगी को सामान्य करें और अपने कामकाज पर ध्यान दें , कोई परेशानी हो तो मैं हूं. स्थिति सामान्य है और  हम खैरियत से हैं कोई परेशानी की बात नहीं है.


काजी ने किया था ये दावा-पहले नमाजियों पर पथराव हुआ
शहर काजी ने कहा कि 3 जून को हिंसा होने से पहले शांति के साथ बाजार बंद चल रहा था.  मुस्लिम समाज के लोग जुमा की नमाज पढ़कर वापस लौट रहे थे, तभी इलाक में रहने वाले लोगों ने नमाजियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए थे. इस पत्थरबाजी के बाद मुस्लिम पक्ष के लोग भड़क गए थे. अपनी आत्मरक्षा के लिए  मुस्लिम पक्ष के लोगों ने पत्थर फेंके थे. जिसके बाद दोनों समुदाय के लोगों के बीच हिंसा शुरू हो गई. शहर काजी ने आरोप लगाया कि अगर आत्मरक्षा में पथराव नहीं करता तो मुस्लिम पक्ष के कुछ लोगों की हत्या भी हो सकती थी.


अब्दुल कुद्दूस हादी ने कानपुर में नई सड़क पर तीन जून को हुई हिंसा के बाद की जा रही कार्रवाई का शहर काजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी ने विरोध करते हुए कहा कि एक ही पक्ष के लोगों की गिरफ्तारियां की जा रही हैं.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 9 जून के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV