Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. हिंसा में क्राउडफंडिंग के आरोपी हाजी वसी और सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबी रिश्ते सामने आए हैं. हाजी वसी और सपा विधायक संबंधों पर बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, सपा विधायक की पत्नी नसीम सोलंकी और चाचा मेराज वसी की कंपनी में पार्टनर हैं. हाजी वसी के सपा विधायक से कारोबारी रिश्ते सामने आने के बाद कानपुर बवाल को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच में जुटी एसआईटी 
हाजी वसी की फर्म का 2013 में हमराज कंस्ट्रक्शन प्रा.लि. नाम से रजिस्ट्रेशन हुआ था. कंपनी में हाजी वसी, वसीम राइडर, कुबरा, नसीम सोलंकी और मेराज सोलंकी पार्टनर हैं. कंस्ट्रक्शन कंपनी सपा सरकार के संरक्षण में काम कर रही थी. चन्द्रेश्वर हाते के पीछे विधायक के चाचा मेराज की बड़ी संपत्ति है. दरअसल, एसपी को एक गुमनाम पत्र मिला था, जिसके आधार पर एसआईटी जांच में जुटी है. 


यह भी पढ़ें- 2022 चुनाव मेरे इर्द-गिर्द घूमा, 2024 में भी मुझपर रहेंगी नजरें: OP Rajbhar का बयान


हाजी वसी से मेरे पुराने ताल्लुकात: इरफान सोलंकी
वहीं, विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि हाजी वसी से मेरे पुराने ताल्लुकात हैं. उनसे कारोबार को लेकर पार्टनरशिप की थी. मैंने हाजी वसी की कंपनी में पत्नी नसीम को पार्टनर बनाया था. लेकिन 2018 में घाटे के चलते पत्नी ने फर्म से इस्तीफा दे दिया था. सपा विधायक ने कहा कि फर्म का 20% का शेयर चाचा मेराज को ट्रांसफर कर दिया था. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि 3 जून की हिंसा से मेरा कोई भी लेना देना नहीं है. पुलिस अधिकारी या कोर्ट के बुलावे पर मैं साक्ष्यों के साथ पहुंच जाऊंगा. 


हाजी वसी पर लगे हैं ये आरोप 
गौरतलब है कि तीन जून को नई सड़क और दादा मियां का हाता क्षेत्र में भाजपा से निष्कासित नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान माहौल बिगड़ा. यहां उपद्रवियों ने पथराव के साथ गोली और बम भी चलाए थे. वहीं, पुलिस जांच में सामने आया कि बवाल के पीछे बिल्डर हाजी वसी का हाथ था. आरोप है कि उसने बवाल में क्राउडफंडिंग की थी. हाजी वसी का नाम CAA के विरोध प्रदर्शन में भी सामने आया था. 


यह भी पढ़ें- रामगोपाल की CM Yogi से मुलाकात को लेकर डिप्टी सीएम ने दिए बयान, SP को लेकर कही ये बात


 


Champaran Satyagraha: कहानी चंपारण की जहां से शूरू हुआ महात्मा गांधी के आंदोलन का सफर...