कौशांबी : 19 साल से न्‍याय की गुहार लगा रहे बुजुर्ग को Court की चौखट पर मिली मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1403913

कौशांबी : 19 साल से न्‍याय की गुहार लगा रहे बुजुर्ग को Court की चौखट पर मिली मौत

संतोष पाल ने 2003 में जमीन कब्जा किए जाने का मुकदमा दायर किया था. 2003 से लेकर अब तक संतोष लगातार न्यायालय की चौखट पर अपनी अर्जी लगा रहा है. 

कौशांबी : 19 साल से न्‍याय की गुहार लगा रहे बुजुर्ग को Court की चौखट पर मिली मौत

कौशांबी : कौशांबी के जिला एवं सत्र न्यायालय की चौखट पर एक बुजुर्ग की मौत हो गई. इससे अधिवक्ताओं में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग के शव को जिला अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जमीन पर कब्‍जे को लेकर चल रहा था मुकदमा
घटना मंझनपुर थाना क्षेत्र के जिला एवं सत्र न्यायालय की है. जहां पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के कटहनिया गांव के रहने वाले 60 वर्षीय संतोष पाल का गांव के ही रहने वाले मिश्री लाल, देवनाथ, जिया लाल से जमीन को लेकर मुकदमा चल रहा है.

संतोष पाल ने 2003 में जमीन कब्जा किए जाने का मुकदमा दायर किया था. 2003 से लेकर अब तक संतोष लगातार न्यायालय की चौखट पर अपनी अर्जी लगा रहा है. बताया जा रहा है कि उक्त जमीन को लेकर तीन बार डिग्री भी हो चुकी है लेकिन संतोष को कब्जा नहीं मिल सका. गुरुवार को मुकदमे की पैरवी के लिए संतोष न्यायालय अपने अधिवक्ता ज्ञान सिंह के पास गए थे. 

मुकदमे की जानकारी लेने गए थे न्‍यायालय  
इस दौरान अधिवक्ता ज्ञान सिंह संतोष को वहीं बैठाकर मुकदमे की जानकारी करने न्यायालय चले गए थे. जब अधिवक्ता ज्ञान सिंह मुकदमे की जानकारी लेकर अपनी सीट पर वापस आए तो देखा कि संतोष की मौत हो गई है.

संतोष की मौत की सूचना अधिवक्ताओं ने मंझनपुर कोतवाली पुलिस को दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से संतोष को लेकर जिला अस्पताल पहुंची. जहां जिला अस्पताल के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉक्टर डी आर सिंह के मुताबिक पुलिस द्वारा 108 एंबुलेंस के माध्यम से एक बुजुर्ग को लाया गया है जो कि मृत अवस्था में लाया गया था. उसे मृत घोषित कर दिया गया है.

 

Trending news