लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू पर शिकंजा कसता जा रहा है. गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे गए आशीष मिश्र की पुलिस कस्टडी रिमांड पर सोमवार को सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएन) ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा. आज आशीष मिश्रा का पुलिस कस्टडी में पूछताछ का दूसरा दिन है. आशीष के दोस्त अंकित दास का ड्राइवर शेखर भारती भी एसआईटी के शिकंजे में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसआईटी ने अदालत से मांगी ड्राइवर शेखर भारती की रिमांड 
लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मौत के मामले में मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा मोनू के बाद उसके दोस्त अंकित दास के ड्राइवर शेखर भारती को एसआइटी ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. शेखर भारती को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया जहां एसआईटी ने उनकी रिमांड भी अदालत से मांगी. अंकित दास का ड्राइवर उस समय काली फॉर्च्यूनर को चला रहा था जो उस काफिले में भागती दिखाई दी. इस मामले में किसानों ने आशीष मिश्रा मोनू के साथ अज्ञात 15 लोगों को नामजद किया है. 


आशीष मिश्रा का साथी अंकित दास भी करना चाहता है सरेंडर
हिंसा मामले में आरोपी बनाए गए आशीष मिश्रा का साथी अंकित दास भी सरेंडर करना चाहता है. अंकित दास ने दाखिल की सरेंडर की अर्जी
लखीमपुर-खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के दोस्त और घटना के वक्त गाड़ी में मौजूद बताए जा रहे अंकित दास के वकील ने CJM में सरेंडर अर्जी दाखिल की है. 


15 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में आशीष
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के आरोपी आशीष मिश्रा को मंगलवार को जिले के रिजर्व पुलिस लाइन में लाया गया. आशीष कल से तीन दिन की पुलिस रिमांड पर हैं. आशीष को सोमवार को अदालत ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, बशर्ते कि आरोपी को परेशान नहीं किया जाएगा. कोर्ट ने कहा कि पूछताछ के दौरान उसका वकील मौजूद रहेगा. आशीष मिश्रा 15 अक्टूबर सुबह दस बजे तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे. सोमवार को दोपहर सीजेएम चिंता राम ने अभियोजन पक्ष की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पर दोनों पक्षों की बहस सुनने के दो घंटे बाद फैसला सुनाया.


हिंसा के दौरान मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास
उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा के दौरान मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने अंतिम अरदास (श्रद्घांजलि सभा) कार्यक्रम का आयोजन किया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अरदास में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचीं थीं.  राष्ट्रीय लोकदल के अयक्ष जयंत चौधरी भी किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास कार्यक्रम में शामिल हुए. किसान नेता राकेश टिकैत भी अरदास में शामिल हुए.


टिकैत ने की इस्तीफे की मांग
लखीमपुर खीरी में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं होगा तो यहीं से आंदोलन की घोषणा करेंगे. लखनऊ में बड़ी पंचायत होगी. देश के हर जिले में अस्थि कलश जाएंगे, लोग श्रद्धांजलि देंगे. 


लखीमपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की पुलिस रिमांड शुरू, SIT जुटाएगी सबूत


इस दिन हुई थी घटना
तीन अक्टूबर को लखीमपुर शहर से लगभग 60 किलोमीटर दूर तिकुनिया-बनबीरपुर रोड पर हिंसा हुई. दरअसल, किसान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव बनबीरपुर जाने का विरोध कर रहे थे. तभी एक कार ने किसानों को कुचल दिया था. इस  हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद किसान नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग की थी.


Durga Ashtami 2021: सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को दी महाअष्टमी की बधाई


WATCH LIVE TV