रुद्रप्रयाग : गुरूवार को रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाइवे पर तरसाली के पास एक भीषण हादसा हो गया. पहाड़ी से हुए भूस्खलन में दबी स्विफ्ट डिजायर कार के अंदर पांच लोगों के शव बरामद किए हैं. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जिला चिकित्सालय भेज दिया. इस हादसे की वजह से केदारघाटी का जिला मुख्यालय से सम्पर्क कट गया है. वहीं केदारनाथ यात्रा से लेकर आम जनमानस इस मार्ग के बाधित होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन ने केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की हैं जो यात्रि जहां है कुछ दिन तक वहीं पर रहें. केदारनाथ मार्ग कई स्थानों पर जीर्णशीर्ण हो गया है और बार बार टूट रहा है. ऐसे में यात्रा करना खतरे से खाली नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीर्थ यात्रियों से की गई अपील


राहत कार्यों में लगी एजेंसियों के मुताबिक मार्ग बनने में दो-तीन दिन का समय लग सकता हैं. ऐसे में जनपद पुलिस द्वारा तीर्थ यात्रियों के रोका जा रहा है कि वे केदारनाथ की ओर न जाएं. दो दिन पहले ही सड़क मार्ग खुमेरा के पास दो दिन तक मार्ग पूर्ण बंद था और अब गुरुवार शाम 4 बजे तरसाली के पास पहाड़ी टूटने के कारण मार्ग अबरूद्ध हो गया हैं. गुरुवार देर रात तहसीलदार जिला प्रशासन की टीम पुलिस की टीम आपदा प्रबन्धन की टीम एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंची और क्षतिग्रस्त का मौका का निरीक्षण किया. बताया गया कि मार्ग काफी क्षतिग्रस्त हो चुका हैं जिससे बनने में समय लगेगा. अभी भी पहाड़ी लगातार दरक रही है. इससे राहत कार्यों में भी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए फिलहाल केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को आगे जाने लिए रोका गया है. 


यह भी पढ़ें: दारा सिंह के मुकाबले सपा किसे उतारेगी, घोसी विधानसभा उपचुनाव की लड़ाई में फंसे अखिलेश यादव


जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि मलबे में दबने वाले यात्री गुजरात के रहने वाले हैं. मृतकों के पास पहचान पत्र मिले हैं जिससे उनके नाम की पुष्टि हुई है.  पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.