राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में घर के बाहर खेल रहे पांच साल के बच्चे पर तेंदुए ने हमला कर दिया. मामला कतर्निया घाट क्षेत्र के निशानगाड़ा फारेस्ट रेंज का है. जहां रेंज स्थित रमपुरवा के मजरा हरैय्या में देर शाम घर के बाहर खेल रहे पांच साल के बच्चे पर घात लगाकर बैठे तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में ले जाया गया, जहां से उसे बहराइच जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल, बच्चे का इलाज चल रहा है. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच के कतर्नियाघाट क्षेत्र का मामला
आपको बता दें कि मामला कतर्नियाघाट क्षेत्र का है. जहां के निशान गाड़ा रेंज अंतर्गत हरैय्या गांव निवासी राकेश वर्मा का 5 साल के बेटा शिवम देर शाम घर के बाहर खेल रहा था. तभी पास के गन्ने के खेत से निकलकर आए एक तेंदुए ने अचानक बच्चे पर हमला कर दिया. तेंदुए के हमला करते ही बालक चीखने लगा। बालक के रोने की आवाज सुनकर परिवार के लोग दौड़. तेंदुए को देखकर परिवार व आसपास के लोगों ने हांका लगाया। जिस पर तेंदुआ बालक को घायल कर जंगल की ओर चला गया.


वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुटी 
तेंदुए के हमले में घायल बालक को परिवार के लोग लहूलुहान हालत में नजदीकी स्वास्थ केंद्र लेकर गए, जहां से बालक की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. घटना से परिवारीजनों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. तेंदुए के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी है, वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, मामले में बहराइच जिला अस्पताल के डाक्टर ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसका इलाज चल रहा है.