Lucknow School Timing Change: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कड़ाके की ठंड का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले एक हफ्ते तक लखनऊ का मौसम बेहद खराब रह सकता है. इसी को देखते हुए लखनऊ के स्‍कूलों के समय में बदलाव किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश 
लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने निर्देश जारी किया है. इसके मुताबिक, पहली से 8वीं कक्षा के समय में बदलाव किया गया है. शीतलहर की आशंका को देखते हुए सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक स्कूलों का संचालन करने का आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी के मुताबिक, यह आदेश 16 जनवरी से 21 जनवरी तक जारी रहेगा. 


आदेश का सख्‍ती से हो पालन 
वहीं, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा. आदेश में कहा गया है कि इसका सख्ती से पालन कराया जाए. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट के चलते जिला प्रशासन भी पूरी तरह से सावधान हो गया है. 


शाम से ही बदलने लगा मौसम 
बताया गया कि रविवार देर शाम से लखनऊ का मौसम अचानक से बदल गया. शीतलहर की वजह से एक बार फिर ठिठुरन बढ़ गई. शाम होने के बाद लखनऊ के कई इलाकों में घना कोहरा भी छाने लगा. इसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा. 


WATCH: मकर संक्रांति पर बुजुर्ग महिला ने कर दी लाखों की जमीन दान, हर तरफ हो रही 'महादान' की चर्चा