नरेंद्र गिरी मौत मामला: बैंक डॉक्यूमेंट से मैच हुए सुसाइड नोट के सिग्नेचर, होगी फॉरेंसिक जांच
Advertisement

नरेंद्र गिरी मौत मामला: बैंक डॉक्यूमेंट से मैच हुए सुसाइड नोट के सिग्नेचर, होगी फॉरेंसिक जांच

साधु-संतों की मौत के बाद तेरहवीं की जगह 16वें दिन षोडशी होती है. षोडशी के दिन लोगों को प्रसाद वितरण और पुण्य आत्मा की शांति के लिए विशेष पाठ का आयोजन किया जाता है...

नरेंद्र गिरी मौत मामला: बैंक डॉक्यूमेंट से मैच हुए सुसाइड नोट के सिग्नेचर, होगी फॉरेंसिक जांच

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद  के महंत रहे नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. उनके बैंक और सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरी का हस्ताक्षर मैच कर रहा है. शुरुआती जांच पड़ताल में दोनों सिग्नेचर एक जैसे देखे जा सकते हैं. अब सिग्नेचर की फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह सुसाइड नोट नरेंद्र गिरी ने ही लिखा है या नहीं. फिलहाल पता चला है कि बैंक खाते, पैन कार्ड और मठ के दस्तावेजों में भी सिग्नेचर मैच कर रहा है. 

प्रथम दृष्टया जांच में सभी जगहों पर सिग्नेचर एक जैसे दिख रहे हैं. सीबीआई की टीम सभी दस्तावेजों को कलेक्ट कर फॉरेंसिक जांच करा रही है. 

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 7 आईपीएस अफसरों के तबादले, 4 जिलों को मिले नए एसपी

5 अक्टूबर को षोडशी
बता दें, महंत नरेंद्र गिरी के षोडशी को लेकर मठ बाघम्बरी गद्दी में तैयारियां शुरू हो गई हैं. 5 अक्टूबर को षोडशी में देशभर के लगभग 8 हजार से ज्यादा साधु संत शामिल होंगें. सभी 13 अखाड़ों के साधु-संत प्रमुख रूप से षोडशी में शिरकत करेंगे. बड़ी खबर यह है कि षोडशी के दिन ही बलवीर गिरी की औपचारिक ताजपोशी भी होनी है. साधु-संतों को षोडशी में आमंत्रित करने के लिए कार्ड छपवाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 

लखनऊ: जेलों की सुरक्षा से हटाए गए 1736 होमगार्ड को बड़ी राहत, दूसरे विभाग में तैनाती

13वीं नहीं 16वें दिन होती है षोडशी
बता दें, साधु-संतों की मौत के बाद तेरहवीं की जगह 16वें दिन षोडशी होती है. षोडशी के दिन लोगों को प्रसाद वितरण और पुण्य आत्मा की शांति के लिए विशेष पाठ का आयोजन किया जाता है. षोडशी के दिन ही बलवीर गिरी को महंतई चादर भी ओढ़ाई जाएगी. महंत नरेंद्र गिरी के उत्तराधिकारी के तौर पर बलवीर गिरी की ताजपोशी होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news