गोरखपुर: कानपुर प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की संदिग्ध मौत मामले में बड़ी खबर सामने आई है. गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) ने मंगलवार को फरार चल रहे 2 और आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी SI राहुल दुबे और सिपाही प्रशांत कुमार पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया था. दोनों पुलिसकर्मी कोर्ट में सरेंडर की फिराक में थे. अब तक 6 में से 4 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रविवार को भी दो आरोपियों की हुई थी गिरफ्तारी
गौरतलब है कि रविवार को भी 2 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह और SI अक्षय कुमार मिश्रा शामिल थे. जानकारी के मुताबिक, दोनों पुलिसकर्मी कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही रामगढ़ताल इलाके से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 


ये भी पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरी मौत मामला: आरोपी आनंद गिरी, आद्या और संदीप तिवारी का हो सकता है पॉलीग्राफी टेस्ट, CBI ने कोर्ट में दी अर्जी


ये दो आरोपी अभी भी फरार
मुख्य आरक्षी कमलेश सिंह यादव निवासी थाना परिसर जनपद गाजीपुर
उप निरीक्षक विजय यादव निवासी थाना बक्सा जनपद जौनपुर


पुलिस ने फोटो जारी कर जनता से मांगी थी मदद
आपको बता दें कि कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने फरार पुलिसकर्मियों की फोटो जारी कर जनता से उन्हें पकड़वाने के लिए मदद मांगी थी. फोटो और इनाम की राशि घोषित करने के साथ ही पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखने और उसकी सुरक्षा का पूरा जिम्मा लिया. सभी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा अपराध संख्या 391/21 IPC की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मुकदमे में सभी छह पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- सपा की विजय रथ यात्रा: अखिलेश यादव के मर्सिडीज बस की कीमत 5 करोड़, हाईटेक सुविधाओं से है लैस


 


क्या है पूरा मामला?
कानपुर के जनता नगर (बर्रा) निवासी प्रॉपर्टी डीलर मनीष सोमवार सुबह अपने साथियों हरवीर सिंह और प्रदीप के साथ 27 सिंतबर को कार से गोरखपुर पहुंचे थे. तीनों यहां कृष्णा पैलेस होटल में रुके. मनीष के परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात करीब 12:15 बजे पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची और लोगों से आईडी प्रूफ दिखाने को कहा. मनीष और पुलिसकर्मियों में बहस हुई. पुलिस वालों ने मनीष को मारा, जिससे उनकी मौत हो गई. 


WATCH LIVE TV