मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज अटाला हिंसा मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है.अटाला हिंसा के तार कानपुर हिंसा से जुड़े हुए है. जानकारी के मुताबिक  प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद से कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति की मुलाकात हुई थी. पुलिस कानपुर के उस शख्स के बारे में जानकारी जुटा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉलीवुड डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा के खिलाफ लखनऊ में FIR, द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ की थी 'अभद्र टिप्पणी'


जावेद के घर पर हुई कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति की मीटिंग
खबरों के मुताबिक मोहम्मद जावेद के घर पर कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति ने मीटिंग की थी. जावेद के घर पर कानपुर हिंसा के बाद प्रयागराज में प्रदर्शन की रणनीति बनी थी. इस मीटिंग में कई लोग शामिल हुए थे. प्रयागराज पुलिस कानपुर के शख्स के बारे में जानकारी जुटाने में जुटी हुई है.


पुलिस कस्टडी रिमांड पर एखलाख और अब्दुल रहमान 
प्रयागराज अटाला हिंसा के आरोपी एखलाख और अब्दुल रहमान पुलिस कस्टडी रिमांड पर है. हिंसा मामले में दोनों आरोपियों से पुलिस रिमांड पर लेकर कर रही पूछताछ कर रही है. करैली और खुल्दाबाद पुलिस दोनों अभियुक्तों से बारी-बारी से पूछताछ कर रही है. पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने 24 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की है. सुबह करीब छः बजे प्रयागराज पुलिस दोनों आरोपियों को जेल से कस्टडी में लेकर निकली थी.


वहीं सोमवार को अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद (Javed Mohammad) से पुलिस की पूछताछ खत्म हो गई. तौसीफ की हरकतें सीसीटीवी फुटेज में कैद बताई गईं थी और उसी आधार पर गिरफ्तारी की गई. वह अटाला बवाल में पुलिसकर्मियों को धमकी देने वाले अखलाक का साथी था.


10 जून को हुई थी अटाला हिंसा
प्रयागराज के अटाला में 10 जून को हिंसा (Prayagraj Violence) हुई थी. गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था. इस दौरान पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए बल प्रयोग किया. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. 


अलीगढ़: नाली के विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे, पति पत्नी की मौके पर दर्दनाक मौत, तीन लोग गंभीर घायल


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जून के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV