Mathura: विधानसभा चुनाव से पहले गिरिराज जी के दरबार में MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पत्नी संग लगाई पैदल परिक्रमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1604698

Mathura: विधानसभा चुनाव से पहले गिरिराज जी के दरबार में MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पत्नी संग लगाई पैदल परिक्रमा

Mathura: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को देर रात सपत्नीक गिरिराज जी की परिक्रमा की... वे शिवपुरी में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद ग्वालियर से मथुरा पहुंचे थे....

 

Mathura: विधानसभा चुनाव से पहले गिरिराज जी के दरबार में MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पत्नी संग लगाई पैदल परिक्रमा

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह संग गिरिराज जी की पैदल परिक्रमा लगाई. वे यहां शुक्रवार रात पहुंचे. करीब 20 मिनट होटल में ठहरने के बाद परिक्रमा कर रहीं पत्नी के पास राधाकुंड पहुंचे. यहां से दोनों साथ-साथ परिक्रमा करने लगे.  इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार के कुछ विधायक भी साथ में मौजूद रहे.

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह का गोवर्धन पहुंचने पर विधायक ठा. मेघश्याम सिंह, आईजी नचिकेता झा, डीएम पुलकित खरे, एसएसपी शैलेश पांडेय ने उनका स्वागत किया.  इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार के कुछ विधायक भी साथ में मौजूद रहे. इस दौरान सुरक्षाकर्मी भी अलर्ट मोड पर थे. आईजी डीएम एसएसपी सहित अन्य अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ उनके धार्मिक कार्यक्रम में मौजूद रहे.

गोवर्धन गिर्राज में शिवराज की आस्था
आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की आस्था गोवर्धन गिर्राज महाराज में है. इससे पहले भी वह मौका मिलने पर गोवर्धन आते रहते हैं. कोविड-19 के कारण शिवराज सिंह चौहान पिछले 3 साल से गोवर्धन नहीं आ सके थे. जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना के साथ गोवर्धन आए और परिक्रमा की.  बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री हर बार गिरिराज जी के दरबार में हाजिरी लगाने आते हैं.

UP Weather Update:पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, लखनऊ में बादलों की आवाजाही, हर दिन एक डिग्री बढ़ रहा तापमान, जान लीजिए मौसम का हाल

सीएम की पत्नी ने लिया राधारानी का आशीर्वाद
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह गुरुवार को ही गोवर्धन पहुंच गईं थी.  कस्बे के एक होटल में विश्राम कर शुक्रवार से उन्होंने देवदर्शन यात्रा शुरू की.  परिक्रमा मार्ग के गांव आन्यौर के गोविंद कुंड पर सखियों के साथ भंडारे के माध्यम से संतों की सेवा की.  बरसाना स्थित लाडली जी मंदिर में राधारानी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की. इसके बाद नंदगांव में नंद बाबा के दर्शन कर गोवर्धन स्थित अपने होटल पहुंची. शुक्रवार शाम को सखियों संग गिरिराज दानघाटी मंदिर पहुंच कर दर्शन किए. यहां सेवायत पवन कौशिक ने दुपट्टा प्रसादी भेंट कर स्वागत किया.  यहां से उन्होंने पैदल ही सात कोसीय परिक्रमा शुरू की. 

Ayurveda Mahakumbh: आयुर्वेद महासम्मेलन आज, 300 से ज्यादा आयुर्वेदाचार्य महाकुंभ में खोजेंगे एलोपैथिक दवाओं की काट

Trending news