मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में सीनियर महिला आईएएस सेल्वा कुमारी जे (Meerut Police Commissioner Selva Kumari J) का सोमवार को विदेशी नस्ल का डॉगी गायब हो गया. इससे पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिसकर्मियों से लेकर सफाई कर्मियों की टीम कमिश्नर के कुत्ते को खोजने में उतार दी गई. चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी निकाला गया और इसमें कुत्ते के बाहर घूमते हुए की तस्वीर भी कैद हुई. मीडिया में खबर पहुंच गई तो शहर में सनसनी फैल गई. बड़े पैमाने सिविल लाइन और मवाना रोड के घरों में पूछताछ भी की गई. पुलिस अफसरों की सांस में सांस आई जब देर शाम कुत्ता घर में ही मिल गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे गायब हुआ डॉग इको
मामला मेरठ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कमिश्नर आवास का है दरअसल मेरठ की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे एनिमल लवर हैं। उनकी बेटी भी पैट्स को बहुत पसंद करती है। घर पर साइबेरियन हस्की ब्रीड का डॉग था। इको नाम का यह डॉगी लगभग 3 साल से उनके साथ ही रह रहा था। सफेद-काले रंग के इस डॉग से कमिश्नर और उनकी फैमिली को बहुत लगाव है। काफी खोजने पर भी नहीं मिला। कमिश्नर आवास में खोजने के बाद भी जब डॉग नहीं मिला तो मोहल्ले और आसपास की जगहों पर सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया गया। पुलिस और सफाई कर्मी घर-घर जाकर डॉग की फोटो दिखाकर उसके बारे में पूछताछ कर रहे हैं.



माना जा रहा है कि कमिश्नर हाउस का मेन गेट खुला रह गया होगा। इस बीच कोई गाड़ी अंदर आई होगी। तभी मौका पाकर डॉग गेट से बाहर रोड पर निकल गया. रोड से कहीं चला गया या किसी ने उसे चुरा लिया है.


साइबेरियन हस्की एक महंगी डॉग ब्रीड
साइबेरियन हस्की एक महंगी डॉग ब्रीड है तथा इसकी कीमत भी अन्य नस्लों की तुलना मैं अधिक होती है एवम इसके रख रखाव और देखभाल का खर्च बाकी डॉग्स की तुलना मैं भी थोड़ा अधिक होता हैं.


आखिर कैसे मिला डॉग
पुलिस और नगर निगम की टीम ने डॉग के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. हालांकि इस मामले में कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने कोई शिकायत नहीं की थी, लेकिन उसके बावजूद भी पुलिस कमिश्नर का डॉग ढूंढती रही. अचानक किसी व्यक्ति ने आकर उनका कुत्ता वापस कर दिया.


बताया जा रहा है कि उनका डॉगी गेट खुलने पर बाहर चला गया था. इसे गुमशुदा मानकर कोई व्यक्ति अपने साथ ले गया था, लेकिन जैसे ही कमिश्नर के कुत्ते की चोरी की खबर फैली तो उसने कुत्ता वापस कर दिया. डॉग वापस मिलने पर कमिश्नर की फैमिली के चेहरे पर मुस्कान लौट आई


College students figh: जंग का अखाड़ा बनी कॉलेज की कैंटीन, छात्रों में जमकर हुआ कुर्सी युद्ध