UP-Bihar Labourers Leave Mumbai:मुंबई में फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. मुंबई में एक दिन में 20 हजार से ज्यादा केस सामने आने के बाद यूपी और बिहार के मजदूर घर लौटने के लिए जद्दोजहद शुरू कर दिए हैं. क्योंकि उनको लॉकडाउन का डर वापस से सताने लगा है. मुंबई से बिहार और यूपी के लिए आने वाली ट्रेनें वेटिंग में चल रही हैं. प्रवासी मजदूरों को एक ही फ्रिक सता रही है कि कैसे भी करके ट्रेन में जगह मिल जाए, ताकि लॉकडाउन से पहले वे अपने घर पहुंच सकें.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉकडाउन का सता रहा डर 
मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासी मजदूर रात से ही डेरा जमाए हुए हैं. लोकमान्य तिलक टर्मिनस  से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें रवाना होती हैं. रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों को पुलिस के डंडे खाने पड़े, ट्रेन का टिकट भी नहीं मिला. इसके बाद भी मजदूर स्टेशन के आस-पास में डटे हुए हैं कि किसी ना किसी ट्रेन में तो टिकट मिल ही जाएगा. बड़ी संख्या में मजदूर लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर ही डेरा जमाए हुए हैं. उनको इस बात का डर सता रहा है कि अगर मायानगरी में फिर से लॉकडाउन लग गया तो वह खाना कहां से खाएंगे. 


लॉकडाउन को लेकर क्या बोली मुंबई की मेयर? 
मायानगरी में 20 हजार से ज्यादा नए केस के साथ कोरोना संक्रमण भयावह रूप ले चुका है. इसके बाद एक बार फिर मुंबई में लॉकडाउन का खतरा मंडराने लगा है. मुंबई में गुरुवार को कोरोना के 20,181 नए मामले दर्ज किए गए, यह संख्‍या बुधवार को दर्ज किए गए मामलों से करीब पांच हजार ज्‍यादा है. मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन और वीकेंड कर्फ्यू की चर्चा तेज हो गई है. हालांकि, मुंबई की मेयर ने विकेंड कर्फ्यू से इनकार किया है.  किशोरी पेडनेकर ने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. 


मुंबई में पिछले 24 घंटे ने 93 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक कोरोना पॉजिटिव होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या 9657 तक पहुंची. अब तक 123 पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 409 पुलिसकर्मी अभी भी कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है.  नए मामलों के साथ ही मुंबई में अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 8,53,809 हो गई है जिनमें से 16,388 मरीजों की जान जा चुकी है.


WATCH LIVE TV