Virat Kohli : IPL ट्रॉफी जीतने के लिए विराट कोहली को छोड़ना होगा RCB का साथ, रोनाल्डो-मेसी ने भी ऐसा किया
Advertisement
trendingNow12260259

Virat Kohli : IPL ट्रॉफी जीतने के लिए विराट कोहली को छोड़ना होगा RCB का साथ, रोनाल्डो-मेसी ने भी ऐसा किया

पहले आईपीएल सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खेल रहे विराट कोहली एक बार भी ट्रॉफी उठाने में कामयाब नहीं रहे हैं. उन्होंने कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल तक जरूर पहुंचाया, लेकिन वहां भी हार मिली. अब आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद कोहली के टीम छोड़ने की मांग उठने लगी है.

Virat Kohli : IPL ट्रॉफी जीतने के लिए विराट कोहली को छोड़ना होगा RCB का साथ, रोनाल्डो-मेसी ने भी ऐसा किया

Virat Kohli RCB : पहले आईपीएल सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खेल रहे विराट कोहली एक बार भी ट्रॉफी उठाने में कामयाब नहीं रहे हैं. लगातार आईपीएल सीजन्स में बल्ले और अपनी जानदार फील्डिंग से एड़ी चोटी का जोर लगाने वाले इस दिग्गज का साथ किस्मत नहीं दे रही है. आईपीएल 2024 में टॉप रन स्कोरर विराट कोहली की आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच में 4 विकेट से रौंदकर बाहर कर दिया. विराट ने इस फ्रेंचाइजी की कई साल तक कप्तानी भी की लेकिन ट्रॉफी नहीं जिता पाए. 

विराट की कप्तानी में टीम फाइनल तक जरूर पहुंची, लेकिन वहां भी हार मिली. 2016 में उसे सनराइजर्स हैदराबाद से खिताबी मैच में मात दे दी थी. अब आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद कोहली के टीम छोड़ने की मांग उठने लगी है. कोहली को RCB छोड़ एक दूसरी टीम से खेलनी की मांग की जा रही है.

छोड़ देनी चाहिए RCB

RCB की हार के बाद इंग्लैंड के दिग्गज केविन पीटरसन ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि इस अनुभवी खिलाड़ी को अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के लिए किसी अन्य फ्रेंचाइजी में शामिल होने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'मैंने इसे पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कहूंगा - अन्य खेलों में महान खिलाड़ियों ने टीमों को कहीं और ग्लोरी की तलाश करने के लिए छोड़ दिया है. जब उन्होंने बहुत कोशिश की और बहुत कोशिश की - फिर से ऑरेंज कैप जीती और फिर से बहुत कुछ किया और फ्रेंचाइजी फिर से विफल हो गई. मैं टीम के ब्रांड और उनके द्वारा टीम में लाए गए व्यावसायिक मूल्य को समझता हूं... लेकिन विराट कोहली ट्रॉफी के हकदार हैं. वह उस टीम में खेलने का हकदार हैं जो उसे ट्रॉफी दिलाने में मदद कर सके.'

इस टीम में हों शामिल

पीटरसन ने विराट कोहली को दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने की बात कही. उन्होंने कहा, 'मैं वास्तव में सोचता हूं कि यह दिल्ली होनी चाहिए. दिल्ली वह जगह है जहां विराट को जाने की जरूरत है. विराट दूर जा सकते हैं और ज्यादातर समय घर पर रहते हैं. मुझे पता है कि उनके पास दिल्ली में एक घर है. उनका एक युवा परिवार है. वह जा सकते हैं वहां अधिक समय बिताओ. वह दिल्ली का लड़का है, वह वापस क्यों नहीं जा सकता?'

रोनाल्डो-मेसी ने भी ऐसा ही किया

पीटरसन ने डेविड बेकहम, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी और हैरी केन जैसे दिग्गज फुटबॉलर्स का उदाहरण देते हुए कोहली को दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने की बात कही. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट लंबे समय तक सोचें. बेकहम चले गए, रोनाल्डो चले गए, मेसी चले गए, हैरी केन ने हाल ही में स्पर्स छोड़कर बायर्न म्यूनिख क्लब को ज्वाइन किया.

Trending news