देवरिया: उत्तर प्रदेश के Deoria से विधायक शलभ मणि त्रिपाठी जिन्होंने हालही में ट्वीट कर अपने अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में किए गए काम का रिपोर्ट कार्ड जनता के  बीच पेश किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलहाकर रहे शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने कानों की खूबिया गिनाई है. आपको को बता दें कि शलभ मणि त्रिपाठी 2022 में पहली बार  विधायिका का चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो सरकारी स्कूलों को लिया गोद
विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की प्रेरणा से उन्होंने दो सरकारी स्कूलों को गोद लेकर उन्हे एक साल के अंदर और भी बेहतर बनाया गया है. त्रिपाठी ने यह भी  बताया की उन्होंने गोद लिए स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए ब्लैक बोर्ड की जगह स्मार्ट क्लास से पढ़ाई करवाई जा रही है. 


अपराध को रोकने के लिए नए थाने की स्थापना
एमएलए  शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने क्षेत्र में अपराध को रोकने व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए देवरिया देहात क्षेत्र में सुरोली थाने के तौर पर एक नए थाने की स्थापना की. इसके बाद यहां एक थाना बढ़ जाने की वजह से अन्य थाने पर सुरक्षा की देखरेख का दबाव काम हो गया. 


सोलर प्लांट से 370 लोगों को मिला है रोजगार 
विधायक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उनके एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान बैतालपुर में शुरू हुए सोलर विद्युत प्लांट के बारे में. प्लांट से 70 लोगों को प्रत्यक्ष एवं 300 से ज़्यादा लोगों को अप्रत्यक्ष रोज़गार हासिल हुआ है और साथ ही यह सोलर प्लांट 42 मेगावाट बिजली पैदा करने लगा है. जानकारी के मुताबिक देवरिया में सिर्फ 25 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. सोलर पलनीत लगने के बाद अब देवरिया बिजली के मामले में खुद ब खुद आत्मनिर्भर हो गया है. 


Watch: ललितपुर में बड़ा रेल हादसा, कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी