आकाश शर्मा/मुरादाबाद: मुरादाबाद में बीटीसी की एक छात्रा ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है. छात्रा ने आरोप लगाया है कि उसकी सहेली ने अपने भाई से निकाह की बात कहते-कहते जबरदस्ती संबंध बनवाए. अब जब उसने निकाह के लिए कहा, तो आरोपी सिपाही ने बातचीत करना बंद कर दिया. वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मामले की जांच में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
मामला मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र का है. यहां एक ही गांव की रहने वाली दो छात्राएं दोस्त हैं. पीड़ित छात्रा ने बताया कि मेरी दोस्त का चचेरा भाई यूपी पुलिस में सिपाही है. उसकी अमेठी में तैनाती है. दो साल पहले सहेली ने अपने कांस्टेबल भाई से मिलवाया था. इसके साथ ही कहा था कि आप दोनों का निकाह करा देंगे. जिसके बाद कांस्टेबल ने उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया और बात करने लगा. 


यह भी पढ़ें- आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला ने लौटाई Y श्रेणी की सुरक्षा, बोले- नहीं है जरूरत


 


निकाह की बात कह बनाए शारीरिक संबंध
छात्रा की तहरीर के अनुसार, इस बीच करीब एक साल पहले आरोपी जब छुट्टी पर आया, तो सहेली ने उसको घर बुलाया. घर पर उसका कांस्टेबल भाई भी मौजूद था. पीड़िता का आरोप है कि सहेली ने उसके भाई के कमरे में भेजकर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया. उसने बहुत कोशिश की, लेकिन दरवाजा नहीं खुला. जिसके बाद कांस्टेबल ने जबरदस्ती की. छात्रा ने आरोप लगाया कि सिपाही ने मर्जी के खिलाफ उससे शारीरिक संबंध बनाए और कहा कि मैं तुमसे निकाह कर लूंगा. पीड़िता के अनुसार सिपाही उसका एक साल तक शारीरिक शोषण करता रहा और हर बार उसको शादी का आश्वासन देता रहा. लेकिन अब वह निकाह की बात से मुकर रहा है. ऐसे में पीड़िता ने इंसाफ की गुहार लगाई है. 


एसपी ने क्या कहा? 
इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीना का कहना है कि पीड़िता की तहरीर प्राप्त होते ही जांच शुरू कर दी गई. जांच में पाया गया कि पीड़िता और अभियुक्त एक ही गांव के रहने वाले हैं. दोनों एक ही समुदाय के भी हैं. अभियुक्त की बहन और पीड़िता आपस में सहेलियां थीं. दोनों परिवारों का एक-दूसरे के यहां आना-जाना था. दोनों के बीच शादी की बातचीत चल रही थी. इस बीच अभियुक्त सिपाही ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए. पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे जो भी तथ्य सामने आयेंगे, उसके अनुसार कार्यवाही की जायेगी. 


यह भी पढ़ें- Navratri Special : नवरात्रि के 9 दिनों में बाइक कार खरीद के शुभ दिन मुहूर्त जान लें


आरोपी ने भी लगाए छात्रा पर आरोप 
वहीं, आरोपी बताए जा रहे सिपाही की तरफ से भी एक प्रार्थना पत्र पुलिस को दिया गया हैं. जिसमें उसने छात्रा के लगाए आरोप को झूठा बताया है. प्रार्थना पत्र में शादी के लिए दबाव बनाने की नियत से छात्रा पर उसको और उसके परिवार को बदनाम करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.