महराजगंज: पति के अत्याचार से परेशान मुस्लिम युवती बनी प्रिया, पंकज संग बसा ली नई जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1373825

महराजगंज: पति के अत्याचार से परेशान मुस्लिम युवती बनी प्रिया, पंकज संग बसा ली नई जिंदगी

Maharajganj News: सकीना उर्फ प्रिया ने आरोप लगाया कि उसका पहला पति उसके साथ मारपीट करता था. इसलिए 2021 में वह ससुराल छोड़कर चली गई. अब वह अपने नए पति के साथ रहना चाहती है.

महराजगंज: पति के अत्याचार से परेशान मुस्लिम युवती बनी प्रिया, पंकज संग बसा ली नई जिंदगी

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: उत्तरप्रदेश के महराजगंज जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने गुमशुदा लोगों के तलाश के लिए एक नवीन पहल ऑपरेशन तलाश की शुरुआत की, जिसके तहत के चौकाने वाला मामला सामने आया जब पुलिस को करीब एक साल से एक लापता महिला को ढूंढने में सफलता मिली, लेकिन इस सफलता के बाद भी पुलिस यह जानकर परेशान हो गई कि जिस सकीना को उन्होंने ढूंढ लिया है, वह अब प्रिया बन चुकी है. इसके अलावा प्रिया बनी सकीना ने दूसरी शादी कर ली है और वह अब नए पति के साथ खुश है. सकीना उर्फ प्रिया ने आरोप लगाया कि उसका पहला पति उसके साथ मारपीट करता था, इसलिए 2021 में वह ससुराल छोड़कर चली गई. अब वह अपने नए पति के साथ रहना चाहती है.

ऑपरेशन तलाश के तहत एक महीने में पुलिस ने 38 लोगों को ढूंढने में सफलता मिली
पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि पिछले 10 सालो के दौरान महराजगंज से 130 लोग संदिग्ध हालत में लापता हो गए थे. इन सभी लापता लोगों की तलाश के लिए ऑपरेशन तलाश चलाया गया. इस ऑपरेशन के दौरान बीते एक महीने में पुलिस को 38 लोगों को सकुशल ढूंढने में सफलता मिली. एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि तलाशी के लिए दो दारोगा, दो कॉन्स्टेबल और एक महिला कॉन्स्टेबल की टीम बनाई गई.

 इस टीम में दारोगा मनीष पटेल, विवेक सिह, हेड कॉन्स्टेबल राणा प्रताप, हेड कॉन्स्टेबल अजय पाल के अलावा महिला आरक्षी संज्ञा तिवारी और कॉन्स्टेबल विनय को शामिल किया गया. इस टीम ने गुमशुदा लोगों के आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के आधार पर जांच शुरू की. साइबर सेल के जरिये यह पता किया गया कि किन लोगों का आधार नंबर एक्टिव है. यानी आधार नंबर के जरिये कितने गुमशुदा लोगों ने किसी सर्विस की सुविधा ली है. फिर लोकेशन को ट्रेस करने के बाद गुमशुदा तक पहुंच बनाई.

ऑपरेशन तलाश के दौरान ही पुलिस ने सकीना को ढूंढ निकाला
इस जांच के दौरान ही पुलिस ने सकीना को ढूंढ निकाला. वह ससुराल से सोनौली से 33 किलोमीटर दूर बरगदवा थाना क्षेत्र से मिली. जब पुलिस लोकेशन पर पहुंची तब वहां सकीना ने खुद का नाम प्रिया बताया. उसके साथ उसका पति पंकज भी मौजूद था. पुलिस ने जब पूछताछ की प्रिया बनी सकीना ने पूरी कहानी सुना दी. सकीना ने बताया कि उसका पूर्व पति उसके साथ मारपीट करता था, जिससे वह परेशान हो गई थी. अत्याचार के बचने के लिए वह घर छोड़कर चली आई. एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि अभियान के दौरान मिलने वाले गुमशुदा व्यक्ति के परिवार को सूचित किया जाता है. इनमें से कुछ लोग दोबारा मिले लोगों को अपने घर गए. जिन बालिग महिलाओं ने अपनी दूसरी शादी कर ली, उनके परिवार को भी सूचित कर दिया गया है.

Indian Cute Little Girl ka Video: क्यूट बच्ची ने हरियाणवी गाने पर मचाया धमाल, एक्सप्रेशन की कायल हुई दुनिया

Trending news