मुरादाबाद: नेशनल हेराल्ड मामले में कार्रवाई को लेकर सियासत गर्म होती जा रही है. एक तरफ राहुल गांधी से पूछता है चल रही है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता प्रदर्शन कर रहे हैं. मुरादाबाद पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला के  सवालों पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईडी की रेड को सत्याग्रह बताने पर बोले 
राहुल गांधी पर ईडी की रेड को सत्याग्रह का नाम दिए जाने पर उन्होंने कहा, "इडी किसे बुलाती है? जो क्राइम करके जाता है. क्राइम करने वाला इतनी बरात लेकर जाता है, ये तो हमने पहली बार देखा है. हमने सोचा शायद वो शादी कर रहे हों, क्योकि वो उसके लायक हैं. ये सब कहीं न कहीं नाटक है. ईडी स्वतन्त्र एजेंसी है. वो अपना काम कर रही है. उनके पास दस्तावेज हैं. पूछताछ से और एविडेंस मिलेंगे. उन्होंने कहा कि दो हजार करोड़ की प्रॉपर्टी महज 50 लाख में ले ली. इसका जवाब तो आपको देना ही पड़ेगा.


जफर इस्लाम ने तौकीर रजा को सलाह 
वहीं, जफर इस्लाम ने तौकीर रजा को सलाह देते हुए कहा, "इस तरह के आह्वान से समाज मे टकराव पैदा होता. समाज आपके लिए है, अगर कोई बात करनी है, तो मुख्यमंत्री और प्रशासन से करिए... दरवाजे खुले हैं. इस तरह से लोगों को इकठ्ठा करके उत्तेजित नहीं करना चहिए.


कानपुर हिंसा पर बोले जफर
वहीं, कानपुर हिंसा में एटीएस और एसआईटी की जांच रिपोर्ट में उन्नाव से उपद्रवियों को बुलाकर माहौल खराब करने के मामले में उन्होंने कहा, "प्रशासन अपना काम कर रहे है. जो भी रिपोर्ट आई है, चाहे कोई किसी भी धर्म में आस्था रखने वाला हो, या किसी भी समुदाय से हो, जिसने क्राइम किया है उसे छोड़ा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री योगी का सख्त आदेश है, कोई उपद्रवी छोड़ा नहीं जाएगा. 


रणदीप सुरजेवाला के आरोपों पर कहा
दरअसल, रणदीप सुरजेवाला ने ईडी के एक्शन को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था. भाजपा के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों हैं. इसको लेकर जफर इस्लाम ने कहा- "भाजपा कहां पड़ी है उनके पीछे उनके पीछे तो उनके ही लोग लगे हैं. कभी जी 23 तो कभी कुछ. उन्हें पहले अपने परिवार में ही चिंता करनी चाहिए. पहले तो बहन नहीं चाहती है, भाई आगे बढे़ और भाई नहीं चहता, बहन आगे बढे़... मां नहीं चाहती बेटी आगे बढे़, उनकी पार्टी और समाज नहीं चाहता की राहुल गांधी आगे बढ़े, तो हम पर ठीकरा न फोड़े. पहले अपने गिरेबान में झांकें.


National Herald Case: राहुल गांधी आज ED के सामने होंगे पेश, कांग्रेस की यह नेता हुईं हाउस अरेस्ट!


पार्लियामेंट में आवाज उठाते हैं, जवाब सुनने के समय भाग जाते हैं
दरअसल, रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा से दूसरा सवाल पूछा था की जनता की मुखर आवाज उठाने को दबाने के लिए ईडी की रेड हो रही है. इसपर भाजपा प्रवक्ता ने कहा, "जनता की आवाज हैं तो उनके कानों में तो जाना चाहिए. क्यों जनता की आवाज जनता तक नहीं पहुंच पाती है? वहीं, चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, "आपके तो होमवर्क भी इतने खोले होते है की आपको कोई भी कुछ लिखकर दे दे आप बोल देते हैं. आप बात को समझ के पूछें तो समझ आए. पार्लियामेंट में आवाज उठाते हैं, जब जवाब सुनने का समय आता है तो भाग जाते हैं.


गवर्नर सत्यपाल मलिक को लेकर कहा
मेघायल के गवर्नर सत्यपाल मलिक द्वारा फिर से सरकार को धमकी देने और किसान आंदोलन शुरू होने को लेकर उन्होंने जवाब दिया. इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा, "जब कोई भी व्यक्ति ऐसे पद पर होता है, तो उसे मान मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए, अगर उन्हें कोई बात कहनी है तो सरकार से कहें. मीडिया के सामने न कहें.


WATCH LIVE TV