लखनऊ: सरकार सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) को कम करने के लिए लगतार प्रयास कर रही है और इस दिशा में कई कदम भी उठा रही है. इसी क्रम में सरकार ने 17 जुलाई से 31 जुलाई तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाने का एलान किया है. पंद्रह दिनों तक इस अभियान का आयोजन किया जाएगा. साथ ही सरकारी कर्मचारियों को हेलमेट लगाकर ऑफिस आने को कहा गया गया है. यदि दूसरी बार बिना हेलमेट लगाए सरकारी कार्यालय पहुंचे तो ऑफिस में एंट्री नहीं दी जाएगी. साथ ही उस दिन कर्मचारी को अनुपस्थित माना जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले साल के मुकाबले बढ़ी दुर्घटनाओं की संख्या
जानकारी के मुताबिक एक्सीडेंट्स की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. पिछले साल की तुलना में सड़क दुर्घटना में 5.5 प्रतिशत और मृतकों की संख्या में 4.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है. इसी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने इस संबंध में आदेस दे दिए हैं. इस अभियान के तहत परिवहन विभाग के अधिकारियों और डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट समेत कई अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई है.


Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के दौरान इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज, ड्रोन से रखी जाएगी नजर


जानकारी के मुताबिक इस अभियान को लेकर जिला सड़क सुरक्षा समिति की मीटिंग भी होनी है. इसमें जिले में रोड सेफ्टी एक्शन प्लान को लेकर चर्चा होगी और एक एक्शन प्लान बनाकर पखवाड़े के अंत तक परिवहन आयुक्त को भेजी जाएगी. इसमें तमाम सराकारी विभागों के अधिकारियों को शामिल किया जाएग. साथ ही बस, ट्रक, ऑटो यूनियन सहित एनजीओ को भी बुलाकर विचार विमर्श किया जाएगा. स्कूली छात्रों को ट्रैफिक नियम पालन की शपथ दिलाई जाएगी. लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से इस अभियान का आयोजन किया जा रहा है.


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video