Muzaffarnagar News: कांवड़ यात्रा में यूपी के इस जिले के स्कूल कॉलेज बंद, ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1766513

Muzaffarnagar News: कांवड़ यात्रा में यूपी के इस जिले के स्कूल कॉलेज बंद, ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा

Muzaffarnagar: यूपी के मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2023) के दौरान आठ से सोलह जुलाई तक स्कूल, कॉलेज समेत कई संस्थान बंद (Academic Institutions Closed) करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही कई जगहों पर रूट डायवर्जन (Muzaffarnagar Route Diversion) किया गया है. 

Kanwar Yatra 2023 (File Photo)

मुजफ्फरनगर: मंगलवार से पूरे देश में सावन महीने (Sawan 2023) की शुरुआत हो चुकी है. सावन को महादेव का सबसे प्रिय महीना माना जाता है. लाखों की संख्या में शिव भक्त इस दौरान कांवड़ यात्रा पर जाते हैं. सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है. इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीते दिनों रूट डायवर्जन लागू किया गया था. अब मुजफ्फरनगर में भी कई जगहों पर रूट डायवर्ट किया गया है साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है आठ से 16 जुलाई तक स्कूल, कॉलेज समेत सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बंद रहेंगे. 

स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश
जानकारी के मुताबिक कांवड़ यात्रा को ध्यान मे रखते हुए यह फैसला लिया गया है. मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बेंगारी ने आदेश जारी है. इसमें आठ से 16 जुलाई तक सरकारी और प्राइवेट संस्थानों के साथ-साथ जिले के स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. शहर की गंग नहर रोड पर ट्रैफिक को देखते हुए भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है. इसके साथ ही ग्यारह जुलाई से दिल्ली-हरिद्वार नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.

Sawan Somwar 2023: सावन व्रत में इन 5 बातों का रखें ख्याल, श्रावण मास के आठ व्रत बीतेंगे खुशहाल

ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी नजर

जानकारी के मुताबिक कांवड़ यात्रा के दौरान जिले में ट्रैफिक जाम की समस्या न हो इसके लिए जिले को सोलह जोन और 80 सेक्टरों में बांटा गया है. इसके साथ ही हर जोन में अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है. संवेदनशील इलाकों में निगरानी रखने के लिए करीब 1379 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. जिले में करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. कांवड यात्रा के दौरान ड्रोन कैमरों से अराजक तत्वों पर नजर रखी जाएगी. कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news