शिव त्यागी/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने शहर के आम्रपाली की ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी नोएडा, बिहार,उत्तराखंड,दिल्ली समेत करीब 29 ठिकानों पर की गई है.  सीबीआई, कंपनी द्वारा सैकड़ों करोड़ का फंड दूसरी जगहों पर ट्रांसफर करने के जांच में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में  प्रवर्तन निदेशालय (ED), EOW भी जांच कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान फंड ट्रांसफर की बात सामने आई थी. नोएडा सेक्टर 44 स्थित सोसायटी में  CBI की टीम डेरा डाले हुए हैं. CBI टीम गुरुवार देर रात वापस लौटी थी. 


आम्रपाली के निर्देशकों के ठिकानों पर हुई छापेमारी
जानकारी के मुताबिक सीबीआई गुरुवार दोपहर को सोसाइटी के एक टावर में 2 फ्लैटों को बंद कर छानबीन की. खबरों के मुताबिक सीबीआई ने आम्रपाली समूह की कंपनियों के निदेशकों के यहां पर छापेमारी की. ये छापेमारी नोएडा के साथ-साथ बिहार, दिल्ली उत्तराखंड और एनसीआर के कई दूसरे शहरों में कई गई. आम्रपाली ग्रुप से जुड़े लोगों के 29 ठिकानों पर सीबीआई ने एक साथ छापा मारा. 


सुप्रीम कोर्ट में सामने आई बात
आम्रपाली के दिवालिया घोषित होने के पहले फंड ट्रांसफर किया गया था. ये बात सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आई. इसी सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल आम्रपाली ग्रुप की कंपनियों को दिवालिया घोषित करके निदेशकों की संपत्तियां जब्त कर चुका है. इस मामले में सीबीआई जांच पड़ताल में जुटी हुई है. NBCC आम्रपाली के 30 हज़ार फ्लैट का निर्माण कर रही है.


Azam Khan Release: आज आजम खान की रिहाई, सीतापुर पहुंचे दोनों बेटे और शिवपाल यादव


यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें आजम खान की रिहाई समेत 20 मई के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV