Noida: सोचा था निकाय चुनाव में अवैध तमंचे बेचकर हो जाएगा मालामाल, योगी की पुलिस ने दबोच लिया
Advertisement

Noida: सोचा था निकाय चुनाव में अवैध तमंचे बेचकर हो जाएगा मालामाल, योगी की पुलिस ने दबोच लिया

शातिर अपराधी को लगा था कि निकाय चुनाव में उसे अवैध असलहों की अच्छी कीमत मिल जाएगी. इसी लालच में अलीगढ़ से नोएडा आया था तमंचा बेचने, लेकिन इससे पहले ही योगी की पुलिस ने धर दबोचा. 

Noida: सोचा था निकाय चुनाव में अवैध तमंचे बेचकर हो जाएगा मालामाल, योगी की पुलिस ने दबोच लिया

नोएडा : निकाय चुनाव में शराब से लेकर पैसे के गलत इस्तेमाल पर प्रशासन की नजर रहती है. इसी तरह चुनाव में गडबड़ी फैलाने वाले असमाजिक तत्व भी सक्रिय हो जाते हैं. इन पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस लगातार एक्टिव है. इसी कड़ी में नोएडा कोतवाली फेस टू पुलिस ने ऐसे ही एक ऑन डिमांड अवैध हथियारों सप्लायर को पकड़ा है. यह अपराधी चुनाव में हथियारों की सप्लाई करने के लिए अलीगढ़ से नोएडा आया था. पुलिस ने उसके कब्जे से 315 बोर के नये बने हुए 9 अवैध तमंचे बरामद किए हैं. पुलिस आरोपी की क्रिमिनल हिस्ट्री तलाश रही है. पुलिस की गिरफ्त में खड़े देवेंद्र सिंह को सेक्टर 93 के बायोडायवर्सिटी पार्क के पास 9 अवैध 315 बोर के तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया है. आशंका जताई जा रही है यह सभी तमंचे गौतम बुद्ध नगरीय निकाय चुनाव में गडबड़ी फैलाने के लिए लाए गए थे. नोएडा सेंट्रल के डीसीपी राम बदन सिंह के मुताबिक कोतवाली फेस टू प्रभारी को सूचना मिली थी कि निकाय चुनाव को प्रभावित करने के लिए अवैध तमंचे की सप्लाई होनी है. इस पर पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी नोएडा सेंट्रल के मुताबिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने माना है कि वह सिर्फ तमंचा की ऑन डिमांड सप्लाई करता है. अवैध हथियारों का निर्माण अलीगढ़ निवासी सूरज करता है, जिसे वह 6 से 10 हजार के बीच सप्लाई करता है. आरोपी के मुताबिक उसे उम्मीद थी कि निकाय में चुनाव के दौरान इन तमंचों की अच्छी कीमत मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें:  हेली टिकट के नाम पर ठगी का शिकार हुआ श्रद्धालु, IRCTC से होगी केदारनाथ के लिए टिकट बुकिंग

सूरज की तलाश
डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि देवेंद्र अलीगढ़ में काफी समय से अवैध हथियारों की ऑन डिमांड सप्लाई का काम करता है. इस संबंध में नोएडा पुलिस ने अलीगढ़ पुलिस के अधिकारियों को भी जानकारी उपलब्ध कराई है. इससे तमंचा का निर्माण करने वाला सूरज को भी पकड़ा जा सके.

UP Board 10th Result: यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, सीतापुर की प्रियांशी सोनी बनी टॉपर, देखिए लिस्ट

Trending news