Petrol Diesel Price Hike in Lucknow: पांच राज्यों में चुनाव खत्म हो जाने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. आज फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 98.93 रुपये हो गया है और डीजल की कीमत बढ़कर 90.93 प्रति लीटर हो गई है. महंगाई में बढ़ोतरी से लोग परेशान हैं. लोगों का कहना है कि महंगाई की वजह से काफी समस्या आने लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Gold-Silver Price Today: जारी हुए सोने-चांदी के ताजा भाव, क्या आया कोई बदलाव?


लोगों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना
पेट्रोल के दाम में लगभग 47 से 53 पैसे की बढ़त देखी गई है तो वहीं डीजल के दाम में 53 पैसे से 58 पैसे तर बढ़क हुई है. पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने आए आम लोगों का कहना है कि महंगाई की मार लगातार झेलनी पड़ रही है. आमजन का कहना है कि हम मजबूर है, क्या कर सकते हैं. न पैदल जा सकते हैं, न रेट कम कराने के लिए सरकार से कह सकते हैं. महंगाई की वजह से आम जनता निराश हो रही है. क्योंकि अब तेल महंगा हो रहा है, तो इसका असर सब्जी और रोजमर्रा की बाकी चीजों के दाम पर भी पड़ेगा.  


बड़ी खबर: निर्यात के क्षेत्र में UP टॉप-5 राज्यों में, मैदानी राज्यों में यूपी नंबर-1!


"देश की तरक्की के लिए झेलनी पड़ेगी महंगाई"
वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि भारत में तो फिर भी हालात ठीक है, लेकिन यूक्रेन-रशिया वॉर की वजह से बाकी और देशों में तेल के दाम आसमान छूते जा रहे हैं. उनका मानना है कि अगर देश को तरक्की की राह पर चलते देखना है तो हमें भी कुछ झेलना पड़ेगा. 


WATCH LIVE TV