सपने में दिख रही हैं ये चीजें तो समझ लें बहुत जल्द तिजोरी में लगेगा नोटों का ढेर, न्याय के देवता बरसाएंगे बेशुमार कृपा
Advertisement
trendingNow12268104

सपने में दिख रही हैं ये चीजें तो समझ लें बहुत जल्द तिजोरी में लगेगा नोटों का ढेर, न्याय के देवता बरसाएंगे बेशुमार कृपा

Shani Dev In Dream: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि को कर्मों का दाता माना जाता है. इसलिए जिस पर भी यह मेहरबान हो जाए तो उन पर शनि देव विशेष कृपा बरसाते हैं. दरअसल सपनों में इन चीजों का दिखना शनि देव की कृपा के बरसने का संकेत देता है.

 

dream meaning

Shani Kripa Ke Sanket: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शनि देव की यदि किसी पर कृपा दृष्टि पड़ जा ए तो वह व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. बस शर्तें व्यक्ति सही राह पर चले. ऐसे में शनि देव उस व्यक्ति का साथ हमेशा देते हैं. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में अगर ये पांच चीजें नजर आए तो समझ जाएं कि जल्द ही शनि देव की कृपा बरसने वाली है. ऐसे में आइए विस्तार में सपनों में आने वाले इन संकेतों के बारे में जानें.

सपने में कौवा का देखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि सपने में कौवा नजर आए तो उस व्यक्ति पर जल्द ही शनि की कृपा दृष्टि बरसने वाली है. दरअसल ऐसा सपना आर्थिक उन्नती को बढ़ावा देने में भी मदद करता है. वहीं सपने में कौवा को दाना चुगते देखते हैं तो ऐसे में जल्द ही व्यक्ति की मन में दबी इच्छा पूर्ण होने वाली है. लाइफ में कोई सकारात्मक बदलाव और अच्छा भी हो सकता है.

Gangajal Tips: घर में इस तरह से रख रहे हैं गंगाजल, तो टूट सकता है परेशानियों का पहाड़; जान लें खास नियम
 

सपने में कुत्ते को देखना

सपने में कुत्ते को खेलते या फिर खुश होते देखते हैं तो यह शनि महाराज की कृपा का संकेत हो सकता है. इसका अर्थ है कि शनि देव व्यक्ति के जीवन में सुख और समृद्धि लाएंगे. वहीं जो भी अच्छे कार्य किए हैं उसका फल अवश्य प्राप्त होगा.

सपने में शनि देव की तस्वीर देखना

यदि सपने में शनि देव की तस्वीर दिखें तो समझ जाए कि कारोबार करने वालों के लिए यह सपना फायदेमंद साबित होने वाला है. बिजनेस को लेकर जो भी योजना बनाएंगे उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. वहीं नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट तो मिलेगा ही साथ ही मनचाहा ट्रांसफर भी मिलेगा. यह सपना सुखद बदलाव का संकेत है.

Pitra Dosh Upay: भगवान श्री राम को भी करना पड़ा था पितृ दोष का सामना, बचने के लिए करें ये चमत्कारी उपाय
 

सपने में भोले बाबा के दर्शन करना

यदि सपने में भोलेनाथ के दर्शन हो तो समझ जाए कि वह आपसे प्रसन्न हैं. यह सपना व्यक्ति के जीवन में संतुलन बनाए रखेगा. दरअसल शनि देव भगवान शिव के परम भक्त माने गए हैं. इसलिए शनि की कृपा के साथ भोलेनाथ का भी आशीर्वाद बना रहेगा.

सपने में शनि देव को आशीर्वाद देते देखना

सपने में यदि शनि देव आशीर्वाद देते नजर आए तो समझ जाए कि व्यक्ति को आर्थिक लाभ की प्राप्त होगी. साथ ही लाइफ में जो भी चुनौतियां आ रही थीं उन सभी का निवारण होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news