Advertisement
photoDetails0hindi

हनीमून के लिए ये हैं भारत की रोमांटिक डेस्टिनेशन, photos में देखेंगे इनकी खूबसूरती तो रह जाएंगे दंग

honeymoon destinations: शादी के बाद अक्सर लोग हनीमून के लिए जाते हैं. नए रिश्ते को समझने के लिए ये बेहद जरूरी भी होता है. पर आपने अक्सर कपल को हनीमून के लिए शिमला, मसूरी जाते हुए देखा होगा. आज हम आपको इनसे अलग भारत की कुछ ऐसी  हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके सफर को बेहद यादगार बना देगी. Photos में देखें इन जगहों की खूबसूरती......

कश्मीर

1/6
कश्मीर

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. बर्फीले पहाड़, फूलों से भरी वादियां और शानदार डल झील के नजारे को देख कर एक पल के लिए आपका मन भी वहीं बस जाने को करने लगेगा. कश्मीर की खूबसूरती की कोई तुलना नहीं की जा सकती है. आपके हनीमून के लिए इससे बेहतर कोई और जगह हो ही नहीं सकती. 

 

केरल

2/6
केरल

अगर आप अपने पार्टनर के साथ प्रकृति की सुंदरता को देखते हुए सुकून के पल बिताना चाहते हैं, तो केरल का मुन्नार अपके लिए बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है. यहां आप पहाड़ियां, झील, कॉफी के बागान और हाउसबोट का मजा लेते हुए सुकून के पल बिता सकते हैं. 

गोवा

3/6
गोवा

हनीमून पर जाने के गोवा सबसे बेस्ट जगह है. यहां पर समुंदर की लहरों को अठखेलियां करते देखने के साथ ही आप नाइट लाइफ को भी एंज्वॉय कर सकते हैं. गोवा में बहुत सारे क्लब हैं जिनमें आप पूरी रात नाचते गाते बिता सकते हैं. हनीमून को यादगार बनाने के लिए ये एक बेहतर जगह है. 

 

अंडमान

4/6
अंडमान

बंगाल की खाड़ी में स्थित अंडमान को  सबसे चुनिंदा और खास रोमांटिक हनीमून डेस्टिनेशन में गिना जाता है. यहां आप हैवलॉक आइलैंड, एलिफेंटा बीच, नील आइलैंड, सेलुलर जेल, राधानगर बीच, डिगलीपुर, रॉस द्वीप, वाइपर द्वीप घूम सकते हैं, तो अगर आप भी हनीमून के लिए कुछ अलग जगह की खोज में हैं, तो अंडमान का प्लान बना सकते हैं.

 

डलहौजी

5/6
डलहौजी

अगर आप बर्फबारी देखना चाहते हैं, तो डलहौजी में खूबसूरत पहाड़ों के साथ साथ बर्फबारी भी देखने को मौका मिलेगा. चारों और हरे-भरे जंगलों से घिरा हुआ और शांत वातावरण यहां की खासियत है. अगर आप हनीमून के लिए भीड़भाड़ से अलग एकांत जगह की तलाश में हैं, तो डलहौजी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. 

उदयपुर

6/6
उदयपुर

राजस्थान का ये शहर हनीमून बिताने के लिए बेस्ट है. शहर के अंदर आप ढे़र सारी झीलों का मजा ले सकते हैं. साथ ही यहां मौजूद महलों के साथ शानदार तस्वीरें भी ले सकते हैं. शाही अनुभव लेने के लिए यह एक उपयुक्त जगह है.