Advertisement
photoDetails0hindi

दिल्ली के सबसे सस्ते मार्केट जहां 20 रुपये में कर सकते हैं शॉपिंग, देखें Photos...

Cheap Markets in Delhi: दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं, जहां आपको काफी सस्ता सामान मिलता है साथ ही आप यहां पर बार्गेनिंग भी कर सकते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे ही सस्ते मार्केट्स और वहां की खासियत के बारे में बताने वाले है, तो तैयार हो जाइए सस्ती शापिंग की इन जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए. 

 

चांदनी चौक मार्केट

1/5
चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है. यहां पर शादी का लहंगा, जूलरी, शेरवानी और वेडिंग एक्सेसरीज से लेकर किताबें, रजाई-कंबल, बर्तन जैसी सभी चीजें बेहद कम दामों पर आसानी से मिल जाती हैं. यहां आप दरीबा कलान, चावड़ी बाजार, भागीरथी पैलेस, मोती बाजार जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.  

 

पालिका बाजार

2/5
पालिका बाजार

पालिका बाजार अंडरग्राउंड मार्केट कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में स्थित है. यहां पर आपको इलेक्ट्रॉनिक सामान और कपड़े बेहद कम दाम में मिल जाएंगे. पालिका बाजार में सैंकड़ों दुकानें हैं, जहां एक समय में लगभग 15 हजार लोग जा सकते हैं. लेकिन यहां पर भी आपको सामान खरीदने के लिए बार्गेनिंग करनी आनी चाहिए. 

 

 

लाजपत नगर मार्केट

3/5
लाजपत नगर मार्केट

ट्रडिशनल कपड़ों की शॉपिंग करने के लिए लाजपत नगर सबसे अच्छा मार्केट है. यहां आपको सस्ते दाम में कपड़े और आपकी जरूरत का सारा सामान मिल जाएगा. यहां से आप कपड़ों के साथ-साथ होम डेकोर और फैब्रिक्स भी खरीद सकते हैं. 

 

सरोजनी नगर मार्केट

4/5
सरोजनी नगर मार्केट

दिल्ली का सरोजनी नगर मार्केट काफी फेमस है. यहां से आप बल्क में शॉपिंग कर सकते हैं. इस जगह पर 20 रुपये से सामान मिलना शुरू हो जाते हैं. अगर आपके पास 200 रुपये भी हैं, तो आप यहां से 8-10 कपड़े खरीद सकते हैं. 

 

जनपथ मार्केट

5/5
जनपथ मार्केट

जनपथ मार्केट, सरोजिनी मार्केट की तरह बड़ा नहीं है, लेकिन यहां आपको ड्रेस, जूलरी, सैंडल से लेकर हैंडबैग तक सब कुछ सस्ते दामों में मिल जाएगा. इस मार्केट में जानें से पहले आप अपनी बार्गेनिंग स्किल्स को भी स्ट्रांग करके जाएं क्योंकि यहां बार्गेनिंग के बिना काम नहीं चलेगा.