Greater Noida News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 12 सितंबर को ग्रेटर नोएडा आएंगे.  ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट (Greater Noida's India Expo Mart) में 12 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का उद्घाटन होगा. इसकी शुरूआत करने तीनों ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. इसकी तैयारियों को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस और प्रशासन तैयारियों में जुट गए हैं.  आज गुरुवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्रेटर नोएडा आए. वह पीएम मोदी के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र और DGP DS चौहान पहुंचे एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और उत्तर प्रदेश के DGP देवेंद्र सिंह चौहान आज ग्रेटर नोएडा पहुंचे. प्रधानमंत्री (Prime minister)  के आगमन को लेकर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया. 


48 साल बाद हो रहा है आयोजन
प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से ठीक 1 दिन पहले यानी 11 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी भी ग्रेटर नोएडा पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले सकते हैं.  48 साल बाद भारत में वर्ल्ड डेयरी समिट दूसरी बार आयोजित हो रहा है. पहली बार इसका आयोजन 1975 में हुआ था. 


12 से 15 सिंतबर तक होगा आयोजन


ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में 12 से 15 सितंबर तक एक अंतरराष्ट्रीय आयोजन होगा. ये 15 सितंबर तक चलेगा. कार्यक्रम में शिरकत करने अलग-अलग देशों के 280 डेलिगेट्स आएंगे. मंगलवार को वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 (world dairy summit 2022) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और मंडलायुक्त और सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सुरेंद्र सिंह एक्सपो मार्ट पहुंचे. उन्होंने आयोजकों के साथ बैठक की और उनसे जानकारी जुटाई गई.


ड्रोन से होगी निगरानी
पीएम मोदी के दौरे को लेकर 12 सितंबर को एक्सपो मार्ट पूरी तरह से छावनी में बदल जाएगा. ड्रोन (Drone)  से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जाएगी. परी चौक और आसपास के इलाके में पुलिस बल तैनात किया जाएगा. सुरक्षा को लेकर अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं.