प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस और राजस्व टीम पर हमला कर दिया गया. हमले में दो सिपाहियों समेत तीन लोग जख्मी हो गए. फिलहाल पुलिस व राजस्व टीम पर हमला करने के आरोप में दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
मामला जिले के कोतवाली पट्टी के अंतर्गत बेलसण्डी गांव का है. पट्टी के पुलिस उपाधीक्षक (क्षेत्राधिकारी) दिलीप सिंह ने शनिवार को बताया कि गांव के पट्टा धारक अर्णिमा यादव ने अवैध कब्जे की शिकायत की थी. जिसके बाद पट्टी के उपजिलाधिकारी के आदेश पर शुक्रवार को पुलिस टीम के साथ राजस्व निरीक्षक ओम प्रकाश श्रीवास्तव और लेखपाल अमित यादव गांव गए थे. उन्होंने बताया कि पुलिस की मौजूदगी में जमीन की पैमाइश के दौरान दूसरे पक्ष ने विरोध शुरू कर दिया. सभी लोग पुलिस व राजस्व कर्मियों से भिड़ गए. मकान की छत से पुरुष व महिलाओं ने टीम पर पथराव शुरू कर दिया. 


आठ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
डीएसपी ने बताया कि पथराव में कांस्टेबल राजेश पाल, सौरभ यादव और पट्टा धारक का पति शुभम यादव घायल हो गए. सिंह ने बताया कि इसी दौरान एक छप्पर में आग लग गयी और आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को बुलाया गया. हंगामे के काफी देर बाद भी इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा. अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया. फिलहाल पुलिस ने उपनिरीक्षक अजीत सिंह की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने व बलवा करने समेत अन्य सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया है. पुलिस ने शुक्रवार देर शाम मोहम्मद रमज़ान, फिरोज़ उर्फ़ समीर, खुशबू, नसरीन व शमशेर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, तीन दिन पहले भी प्रतापगढ़ में पुलिस टीम पर हमला किया गया था. 


WATCH: बाइक को टक्कर मारने के बाद बहुत दूर तक घसीटता ले गया कार वाला, रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना का वायरल वीडियो