Kurukshetra News: पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात, असामाजिक तत्वों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2260787

Kurukshetra News: पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात, असामाजिक तत्वों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र एसपी सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि लोकसभा चुनाव शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को पुलिस टीमों ने जिलाभर में फ्लैग मार्च निकाला.

Kurukshetra News: पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात, असामाजिक तत्वों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

Haryana News: कुरुक्षेत्र जिला पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र सुरेन्द्र सिंह भोरिया के दिशा निर्देशानुसार गुरुवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला के अलग-अलग थाना एरिया में फ्लैग मार्च निकाला गया. पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस की टीमों ने आम नागरिकों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रुप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की.

25 मई को होगा चुनाव
कुरुक्षेत्र एसपी सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि 25 मई 2024 को प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने हैं. जिला में लोकसभा चुनाव-2024 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने जिलाभर में फ्लैग मार्च निकाला. जिला के अलग-अलग थाना एरिया मे पुलिस की टीमों का फ्लैग मार्च शहर के विभिन्न गलियों और मार्गों से होकर गुजरा. पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए पुलिस टीम ने प्रेरित किया. जनता से अपील की गई कि वह चुनाव के समय किसी भी असमाजिक तत्व के बहकावे में न आकर किसी प्रकार के लालच देने वालों की सूचना तुरन्त अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन/चौंकी या पुलिस कन्ट्रोल रूम में दें.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-हरियाणा में थमा चुनाव प्रचार का शोर, रोड शो, जनसभा और जुलूस पर लगी रोक

चुनाव पर कड़ी नजर
पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बताया कि जिला पुलिस लोकसभा चुनाव को अमन चैन से संपन्न करवाने के लिए दिन-रात चुनाव पर नजर रखे हुए हैं. जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित क्रिटिकल बूथों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की वर्दी व सिविल पाश्चात में तैनाती कर दी गई है. इसके साथ-साथ अतिरिक्त पुलिस बल को अलर्ट मोड पर रखा गया है. जिला पुलिस द्वारा चुनाव के मद्देनजर जिला में 12 स्थानों तथा 3 स्थानों पर अंतर्राज्य नाके लगाये गए हैं. जिला प्रशासन द्वारा जिला में धारा 144 लगाई गई है, जिसके मद्देनजर पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है. धारा 144 की उल्लंघन करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ करवाई की जाएगी.

INPUT- Darshan Kait

Trending news