Prayagraj Case : प्रयागराज हत्याकांड के आरोपियों के घर चलेगा बुलडोजर, योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन में
Advertisement

Prayagraj Case : प्रयागराज हत्याकांड के आरोपियों के घर चलेगा बुलडोजर, योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन में

Prayagraj Case : प्रयागराज हत्याकांड के आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की तैयारी योगी आदित्यनाथ सरकार ने कर ली है. हमले में शामिल 7 आरोपियों में से एक ढेर हो चुका है. बाकी की तलाश यूपी एसटीएफ कर रही है. 

Prayagraj Police Encounter Case

Prayagraj Case : प्रयागराज हत्याकांड के आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की तैयारी हो रही है. इसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार (Yogi Adityanath government)  का नया एक्शन माना जा रहा है. इससे पहले सोमवार को हत्याकांड में शामिल एक शख्स अरबाज खान यूपी पुलिस की मुठभेड़ में मार गिराया गया था. यूपी एसटीएफ (UP STF) ने बाकी के आरोपियों की लोकेशन भी ट्रेस कर ली है. उन पर भी जल्द शिकंजा कसा जाएगा. खबरों के मुताबिक, अगर हमले में शामिल आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी न हुई तो प्रयागराज विकास प्राधिकरण उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई कर सकता है. 

Umesh Pal Hatyakand : उमेश पाल हत्याकांड में गिरफ्तार सदाकत खान का सपा कनेक्शन, अखिलेश के साथ फोटो वायरल

योगी सरकार इससे पहले कानपुर हिंसा में शामिल तमाम आरोपियों के घर बुलडोजर चलवा चुकी है. इसमें बाबा बिरयानी वाला जावेद भी शामिल है. योगी सरकार का बाबा बुलडोजर कानपुर में विकास दुबे के बिकरू कांड के दौरान भी चर्चा में आया था. तब पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लोगों पर ऐसी ही कार्रवाई की गई थी.  

उधर, प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ा सुपर एक्सक्लूसिव वीडियो सामने आया है. इसमें घटना के वक्त वीडियो बना रही संदिग्ध महिला की तलाश में यूपी एसटीएफ जुट गई है. सवाल है कि ब्लैक अर्टिगा कार से कौन नीचे उतरा था. पीले रंग के कपड़ों में महिला कौन है. वो वीडियो क्यों बना रही थी. क्या कोई दूर बैठकर पूरे मर्डर केस का लाइव वीडियो देख रहा था. महिला क्यों घटनास्थल से नहीं भागी. जबकि सड़क पर गोलीबारी और बमबाजी के बाद बाकी के राहगीर, बाइक सवार और कार सवार लोग जान बचाने को इधर उधर भागे. 

उधर, प्रयागराज में वर्ष 2006 के उमेश पाल अपहरण केस में मंगलवार को सुनवाई होनी है. एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में ये सुनवाई होगी. विशेष जज डॉक्टर दिनेश चंद्र शुक्ला मामले की सुनवाई कर रहे हैं. 24 फरवरी को बचाव पक्ष की ओर से बहस चल रही थी, 27 फरवरी को इस मामले की आगे की बहस होनी थी, वादी उमेश पाल की हत्या के बाद अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते कल सुनवाई नहीं हो सकी.

कोर्ट ने 28 फरवरी 2 बजे सुनवाई का आदेश दिया था, उमेश पाल अपहरण केस अंतिम बहस के स्तर पर है, बचाव पक्ष की बहस पूरी होने के बाद फैसले की तारीख तय होगी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 16 मार्च के पहले फैसला देने का निर्देश दिया था, इसी वजह से आरोपियों ने 24 फरवरी को कचहरी से घर लौटते समय गोली मारकर उमेश पाल की हत्या कर दी थी.

 

Prayagaraj Police Encounter: यूपी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक अपराधी मुठभेड़ में हुआ ढेर

 

Trending news