मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : प्लॉट और मकान के नाम पर अरबों की धोखाधड़ी करने वाली शाइन सिटी कंपनी के डायरेक्टर और एजेंट को ईओडब्ल्यू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के खिलाफ प्रयागराज के सिविल लाइंस थाने में करोड़ों की धोखाधड़ी, हेरफेर करने के आरोप में मुकदमा दर्ज है. दोनों पिछले काफी समय से फरार चल रहे थे. धोखाधड़ी मामले की जांच ईओडब्ल्यू कानपुर की टीम कर रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साक्ष्‍यों के आधार पर हुई गिरफ्तारी 
जानकारी के मुताबिक, फैज अहमद और शैलेंद्र पटेल नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों के खिलाफ शुरुआती जांच पड़ताल में कई अहम साक्ष्य भी मिले हैं. फैज अहमद शाइन सिटी कंपनी में डायरेक्टर के पद पर काफी समय तक काम किया था. शैलेंद्र पटेल एजेंट के तौर पर शाइन सिटी से जुड़ा था. 


सिविल लाइंस थाने में दर्ज थी एफआईआर 
प्रयागराज और आसपास के सैकड़ों लोगों से शाइन सिटी कंपनी में फ्लैट, मकान के नाम पर करोड़ों रुपये का निवेश कराया था. तय समय सीमा समाप्त होने के बाद भी निवेशकों को न तो फ्लैट मिला और न ही प्लॉट. कई निवेशकों ने कंपनी के खिलाफ प्रयागराज के सिविल लाइंस में साल 2020 में धारा 406, 419, 420, 467, 468, 471, 504 और 120 बी के तहत दर्ज हुआ था. 


कानपुर की टीम कर रही थी जांच 
जांच के लिए मुकदमे को ईओडब्ल्यू कानपुर की शाखा के सुपुर्द किया गया था. इसमें डायरेक्टर के रूप में फैज अहमद जो कि प्रयागराज के करछना इलाके का रहने वाला है और शैलेंद्र पटेल का नाम सामने आया था. दोनों के खिलाफ मिले साक्ष्य और सबूतों के आधार पर ईओडब्ल्यू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को अब जेल भेजा जा रहा है. 


कंपनी का सीएमडी भगोड़ा घोषित 
बता दें कि शाइन सिटी कंपनी ने यूपी ही नहीं बल्कि आसपास के कई राज्यों में जमीन, प्लाट और मकान के नाम पर हजारों लोगों से अरबों रुपये का निवेश कराया. इसके बाद कंपनी के सीएमडी समेत सभी अधिकारी कर्मचारी फरार हो गए हैं. मामले में सैकड़ों एफआईआर यूपी के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम भगोड़ा घोषित है. राशिद नसीम पर पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित है. 


WATCH: शपथग्रहण समारोह के लिए लगा टैंट आंधी और बारिश गिरा, लोगों में मची भगदड़