लखनऊ में मौन व्रत पर बैठी थीं प्रियंका गांधी, उधर 'सपा की साइकिल' बैठे दो बार के पूर्व कांग्रेस सांसद
Advertisement

लखनऊ में मौन व्रत पर बैठी थीं प्रियंका गांधी, उधर 'सपा की साइकिल' बैठे दो बार के पूर्व कांग्रेस सांसद

कानपुर के बिल्हौर तथा अकबरपुर सीट से 2004 तथा 2009 में कांग्रेस के लोकसभा सदस्य रह चुके राजाराम पाल ने अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा के आगाज की पूर्व संध्या पर समाजवादी पार्टी का दामन थामा है. 

प्रियंका गांधी वाड्रा गांधी प्रतिमा के पास मौन व्रत पर बैठीं. इस बीच उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद राजाराम पाल साइकिल पर सवार हो गए.

लखनऊ: लखीमपुर खीरी की हिंसा के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को देशभर में तीन घंटे का मौन व्रत रखा. प्रियंका गांधी वाड्रा भी लखनऊ के हजरतगंज में जीपीओ पार्क प्रांगण में गांधी प्रतिमा के पास मौन व्रत पर बैठीं. इस बीच उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद राजाराम पाल ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से शिष्टाचार भेंट की और साइकिल पर सवार हो गए.

कानपुर के बिल्हौर तथा अकबरपुर सीट से 2004 तथा 2009 में कांग्रेस के लोकसभा सदस्य रह चुके राजाराम पाल ने अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा के आगाज की पूर्व संध्या पर समाजवादी पार्टी का दामन थामा है. अखिलेश यादव मंगलवार को लखनऊ से उत्तर प्रदेश में विजय रथ यात्रा पर निकल रहे हैं. माना जा रहा है कि राजाराम पाल के समाजवादी पार्टी से जुड़ने पर कानपुर के बिल्हौर तथा अकबरपुर क्षेत्र में समाजवादी पार्टी को लाभ मिलेगा.

इधर  लखीमपुर खीरी प्रकरण में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस ने प्रियंका के नेतृत्व में जीपीओ पार्क प्रांगण में गांधी प्रतिमा के पास मौन प्रदर्शन शुरू क‍िया. इस दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेस के तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे. मौन व्रत शुरू करने से पहले कांग्रेस महासच‍िव ने कहा क‍ि किसानों के साथ घटी हृदय विदारक घटना में सरकार आरोपियों को बचाने में लगी रही, ऐसा कभी नही हुआ जैसा भाजपा राज में हो रहा.

प्र‍ियंका ने कहा क‍ि योगी सरकार उम्भा, हाथरस, उन्नाव, गोरखपुर लखीमपुर में आरोपियों के साथ खड़ी है. कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आराधना मिश्रा, दीपक सिंह सहित कार्यकर्ता भी धरने पर बैठे. लखीमपुर की घटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश कांग्रेश कमेटियों को 11 अक्टूबर को राजभवन या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर मौन व्रत धारण करने के लिए पत्र भेजा था.

WATCH LIVE TV

Trending news