रायबरेली : हिन्‍दू धर्म में मामा-भांजे का रिश्‍ता किसी से छिपा नहीं है. अभी तक हम देखते चले आए हैं कि भांजे की शादी में मामा अपना सबकुछ लुटाने को तैयार रहता है, लेकिन यूपी के रायबरेली में इससे उलट देखने को मिला है. मामा की शादी में इज्‍जत बढ़ाने के लिए भांजा हेलीकॉप्‍टर लेकर पहुंच गया. भांजे ने पूरे इलाके में मामा की न केवल इज्‍जत बढ़ाई बल्कि नई नवेली दुल्‍हन को हेलीकॉप्टर से विदा कराकर घर ले आया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ वर्ष पहले मोटर गाड़ी भी नहीं पहुंच पाती थी गांव 
खास बात यह है कि जिस गांव से हेलीकॉप्टर पर दुल्हन विदा हुई, वहां कुछ दशकों पहले तक मोटर गाड़ी पहुंचना भी कौतूहल का विषय होता था. बारातियों के साथ जब हेलीकॉप्टर से दूल्हा जनवासे में पहुंचा तो इसे देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया. पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी यह बारात खीरों थाना इलाके के पाहो गांव गई हुई थी. 


चार्टर प्‍लेन उड़ाता है भांजा 
यहां के रहने वाले व्यवसायी अभिषेक सिंह के बुआ का बेटा अनिमेष सिंह पायलट है. वह चार्टर प्लेन उड़ाता है. परिवार में सबसे छोटे अभिषेक सिंह की शादी तय हुई तो सभी इस शादी को यादगार बनाने की जुगत में लग गए, तभी भांजे अनिमेष सिंह ने अपने मामा को हेलीकॉप्टर से बहू विदा कराने का प्रस्ताव दिया तो वह सहर्ष तैयार हो गए. 


अनमोल उपहार को ईश्‍वरीय कृपा मान रहे 
अनिमेष अपनी कंपनी का चार्टर्ड हेलीकॉप्टर लेकर तय समय पर पहुंच गए. उधर, गांव वालों को पहले से ही जानकरी थी कि दुल्हन हेलीकॉप्टर से विदा होगी. यही कारण रहा कि डलमऊ थाना इलाके के जहाना मऊ गांव में दुल्हन के घर पर हेलीकाप्टर देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया. भांजे के तोहफे से जहां मामा फूले नहीं समा रहे, वहीं दुल्हन के पिता भी इस अनमोल उपहार को ईश्वरीय कृपा मान रहे हैं. 


WATCH: आंखों के सामने होते हुए भी नहीं दिखता ये जीव, हकीकत कर देगी हैरान