Free Bus Service in UP: रक्षाबंधन के त्योहार (Raksha Bandhan 2022) को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महिलाओं को तोहफा दिया है. प्रदेश की महिलाओं को अगले दो दिन तक रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा (Free Bus Service For Women) की सौगात दी है. महिलाएं 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज की किसी भी बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी. दरअसल, इस बार रक्षाबंधन की तिथि को लेकर असमंजस बना हुआ है. कुछ बहनें 11 अगस्त को, तो कुछ 12 अगस्त को राखी का त्योहार मनाएंगी. ऐसे में दो दिनों तक उन्हें बस में फ्री सफर की सुविधा मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने 150 बसों को दिखाई हरी झंडी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग के अंतर्गत परिवहन विभाग के शिलान्यास/लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 150 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. आजादी के अमृत महोत्सव पर उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में दो-दो बसें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम से चलाई जाएंगी. ये सभी बसें बीएस 6 तकनीकी की हैं. इस तकनीकी की बसों के चलने से पॉल्यूशन कम होगा. 



यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये 5 शानदार Gift, बजट फ्रेंडली होने के साथ आएंगे काम


बुजुर्ग महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का प्रस्ताव हो रहा तैयार 
इस मौके पर ही सीएम योगी ने आज रात 12 बजे से अगले 48 घंटे तक महिलाओं को फ्री बस सेवा का ऐलान किया. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि 60 साल से ज्यादा उम्र की बुजुर्ग महिलाओं को निःशुल्क यात्रा का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. अगर कोई महिला 12 अगस्त को रात 12 बजे से पहले रोडवेज बस में बैठती है, तो भी वह मुफ्त यात्रा कर सकेगी. चाहे उनकी यात्रा 13 अगस्त को ही पूरी हो. 



यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurat: फटाफट दूर करें कंफ्यूजन, राखी बांधने के लिए इतनी देर रहेगा शुभ मुहूर्त, जानें बांधने का सही समय


बस से कर रही हैं सफर तो रखें समय का ध्यान 
अगर आप बस से अपने भाई के यहां रक्षाबंधन मनाने जा रही हैं, तो 11 अगस्त को 10.37 बजे के पहले पहुंच जाएं ताकि आप समय से शुभ मुहूर्त पर राखी बांध सकें. वहीं, अगर आप 12 अगस्त को राखी बांधना चाहती हैं तो सुबह 7:05 बजे से पहले पहुंच जाएं. दरअसल, इस साल सावन पूर्णिमा की तिथि 11 अगस्त को सुबह 10 बजकर 37 मिनट से शुरू होकर 12 अगस्त को सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक रहेगी. ऐसे में 11 अगस्त को सुबह 10.37 के बाद रखाबंधन मना सकते हैं. 


यह भी पढ़ें- Rakshabandhan 2022: जन्म लेते ही शनिदेव की बहन ने मचाया था प्रलय, कांपने लगे थे देवता, जानें कौन हैं भ्रद्रा, राखी पर मंडरा रहा है साया


 


Azadi Ka Amrit Mahotsav: अंग्रेजों के खिलाफ बंगाल में हिंदू-मुसलमानों ने क्यों मिलकर मनाया था रक्षाबंधन?