अजीत सिंह/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर की सुरक्षा और विकास के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा है कि रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्ट करना अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझ लिया था. भू-माफिया गरीबों की जमीन पर अतिक्रमण करते थे, उन्हें प्रताड़ित करते थे. आज वाल्मीकि समाज के किसी परिवार को कोई उजाड़ नहीं सकता. किसी गरीब की जमीन पर कोई कब्जा नहीं कर सकता. किसी माता-बहन पर बुरी नजर नहीं डाल सकता. इस दौरान सीएम योगी ने बिना नाम लिए आजम खान पर भी निशाना साधा. उन्होंने आगे कहा कि हमने तो भूमाफिया की ऐंठन को भी दूर कर दिया है, लेकिन लगता है कि रस्सी जल गई पर कुछ लोगों की ऐंठन अभी गई नहीं है. अब इसका पूरा इलाज कर भी ठीक कर दिया जाएगा, लेकिन रामपुर को फिर से अराजकता का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में रामपुर पहुंचे थे सीएम योगी 
सीएम योगी, मंगलवार को रामपुर लोकसभा उपचुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में जनता से मुखातिब हुए. बिलासपुर में आयोजित जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री आवास में पेशेवर दंगाई सम्मानित होते थे, आज साहिबजादों की स्मृति में बाल दिवस का आयोजन होता है. तब दुराचारियों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहते थे ''लड़के हैं गलती हो जाती है,'' आज किसी की हिम्मत नहीं कि कोई माता-बहनों पर बुरी नजर डाल सके. सपा और भाजपा सरकारों की कार्यशैली के अंतर को बताते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि भाजपा समस्या का समाधान करने वाली पार्टी है, जबकि सपा अराजकता पैदा करने वाली. 


ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने आजम खान पर कसा तंज, कहा- जब जेल में थे तो कहते थे जेल ही जन्नत है और आज कहते हैं नरक


रामपुरी चाकू का जिक्र करते हुए सीएम ने सपा पर साधा निशाना 
लोकसभा उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन रामपुर पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि सत्ता में आने के बाद, हमारी सरकार ने अब तक रामपुर में 640 हेक्टेयर भूमि माफिया से मुक्त कराकर गरीबों को वापस दे दी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को उनके कुकर्मों की सजा मिल रही है. सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार रामपुर को माफिया को रौंदने के लिए नहीं छोड़ सकती. रामपुरी चाकू का जिक्र करते हुए सीएम ने सपा पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि जब यह चाकू हस्तशिल्पियों के हाथ में था, तब रामपुर को विशिष्ट पहचान मिली और जब सपाइयों के हाथ आई तो जमीन पर कब्जा करने के लिए इस्तेमाल की गई. जनसंवाद के दौरान सीएम योगी ने बिलासपुर चीनी मिल के शीघ्र आधुनिकीकरण की भी घोषणा की. 


आजम पर तंज, कहा-जेल में रहने वालों के इलाज की भी रही व्यवस्था
कोरोना काल में प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका की सुरक्षा के प्रयासों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोरोनाकाल में जेल में बंद रहे आजम खान पर भी तंज कसा. बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि, हमने बिना भेदभाव सभी को फ्री टेस्ट, ट्रीटमेंट और टीका उपलब्ध कराया. यहां तक कि जो लोग जेल में थे, उनका भी इलाज कराया. यह लोग तब कहते थे कि जेल ही जन्नत है. आज जमानत पर छूटने के बाद जेल को नरक बताते हैं. यह लोग गिरगिट से भी तेज रंग बदलते हैं. ऐसे लोगों से रामपुर को सावधान रहना होगा. 


ये भी पढ़ें- UP के गाजीपुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में बनेंगे महिला शरणालय, इनको होगा लाभ


उपचुनाव की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि यह जबरदस्ती थोपा हुआ चुनाव है. आजम खान का नाम लिए बिना कहा कि वह लोकसभा चुनाव जीते तो अपने कुकर्मों के लिए जेल में थे, अब उपचुनाव हो रहा है. ऐसे लोगों को जनता से वोट मांगने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 


हस्तशिल्पियों को सराहा, पटवाई के ग्रामीणों का किया अभिनंन्दन 
केंद्र व राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि किसान, नौजवान, गरीब, और महिला की कोई जाति नहीं होती. डबल इंजन की सरकार की ओर से इनके समग्र विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम किया जा रहा है. इससे पहले, सीएम योगी ने रामपुर के शिल्पकारों का पारंपरिक पैचवर्क के शिल्पकारों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि, यहां के साथ एप्लिक वर्क, ज़री पैचवर्क कार्य कमाल का है. धातु के तारों में मोती व रंगीन पत्थर पिरोकर कारीगर कपड़ों पर आकर्षक कढ़ाई करते हैं. आज तो विदेशों से भी लोग मंगा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी परेशान आत्मा हैं', झांसी पहुंचे योगी सरकार के मंत्री ने बोला हमला


वहीं, मिलक विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सभा में उन्होंने ग्राम पंचायत पटवाई में शासन और जनसहयोग से तैयार ''अमृत सरोवर'' के लिए ग्रामवासियों का अभिनंन्दन किया. सीएम ने कहा कि यहां पहले जो गंदा तालाब था, वह समाजवादी पार्टी की सोच का प्रतीक था, आज का अमृत सरोवर भाजपा की सोच को दर्शाता है. 


WATCH LIVE TV