Video: लखीमपुर खीरी में दलित बहनों से रेप-हत्या के केस में 6 आरोपी गिरफ्तार, मां बोली- 'एक ही दुपट्टा में दू जानी पड़ीन रहीन'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1352415

Video: लखीमपुर खीरी में दलित बहनों से रेप-हत्या के केस में 6 आरोपी गिरफ्तार, मां बोली- 'एक ही दुपट्टा में दू जानी पड़ीन रहीन'

Lakhimpur kheri Murder Case: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो लड़कियों के साथ रेप के बाद गला घोट कर हत्या के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. शादी के दबाव बनाने के चलते दोनों बहनों की हत्या की गई है.

Video: लखीमपुर खीरी में दलित बहनों से रेप-हत्या के केस में 6 आरोपी गिरफ्तार, मां बोली- 'एक ही दुपट्टा में दू जानी पड़ीन रहीन'

लखीमपुर: यूपी के लखीमपुर (Lakhimpur Kheri Rape Murder Case)  जिले में दो दलित बहनों की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो लड़कियों के साथ रेप के बाद गला घोट कर हत्या के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. शादी के दबाव बनाने के चलते दोनों बहनों की हत्या की गई है. आरोपी छोटू ने अन्य आरोपियों से लड़कियों की मुलाकात कराई थी. वहीं मामले को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है.

बहला फुसलाकर खेत में ले गए थे आरोपी 
लखीमपुर दलित बेटियों की हत्या और दुष्कर्म के आरोपी जुनैब को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर ली है. मुठभेड़ के दौरान आरोपी जुनैब को गोली भी लगी है. इस मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दोनों बहनों को आरोपी बहला फुसलाकर खेत में ले गए थे. आरोपी पीड़ित परिवार के पड़ोसी हैं.सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं. आरोपियों के नाम जुनैद, सोहैल, आरिफ,हफीज, करीमुद्दीन और छोटे हैं. छोटे मौके पर मौजूद नहीं था. 

इस मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट सामने आया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- 'लखीमपुर खीरी में मां के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम. यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं. यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है. हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं. यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे'.

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है. यहां पर बुधवार को दो सगी बहनों को घर से अगवा उनकी हत्या कर दी गई. दोनों बहनों का शव घर से कुछ ही दूरी पर पेड़ से लटका मिला. इस मामले में मृतक लड़कियों की मां ने पड़ोसी समेत चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतका की मां ने बताया कि दोनों बहने घर के बाहर लगी चारा मशीन पर चारा काटने गई थीं. इसी दौरान पड़ोसी गांव के तीन युवक बाइक पर सवार होकर आए और दोनों बहनों को जबरन बाइक पर बैठाकर भागने लगे. इस दौरान मां ने शोर मचाते हुए बाइक सवारों का पीछा किया, लेकिन तब तक वह उनकी पहुंच से दूर जा चुके थे. शोर सुनकर गांव वाले भी इकट्ठा हो गए और आरोपियों की तलाश शुरू की. कुछ देर बाद गांव के ही एक व्यक्ति के खेत में उनका शव पेड़ की डाल से लटका मिला. बड़ी बहन का शव ऊपर जबकि छोटी बहन का शव नीचे था.

 दलित बहनों की मां रोते हुए बताई- 'लालपुर के हैं मुस्लमान, वह पहले से छोटुआ के पास आ रहे थे' 

Trending news