चंपावत जनपद के लोहाघाट थाना क्षेत्र में एक युवक नाबालिग किशोरी से कर रहा था दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी युवक को पोक्सो एक्ट सहित कई संगीन धाराओ में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Rape News: उत्तराखंड, चंपावत जिलें के लोहा घाट थाने से नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड में रेप जैसी घटनाएं अब आम हो गई हैं. गांव हो या शहर लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. लड़कियों के लिए सुरक्षा की बात करें तो अपने घर में भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाने वाला राज्य ये कैसी पहचान बनाता जा रहा है. शासन और प्रशासन के लिए यह सोचने का विषय है. 


ये खबर भी पढ़ें


Dehradun Crime: ड्रग्स खिलाकर किया सगी बहन का रेप, आरोपी भाई गिरफ्तार


पूरा मामला
यह मामला लोहाघाट थाने का है. SO मनोज खत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 वर्षीय लड़की ने शनिवार 23 अप्रैल को थाने में तहरीर दी थी. मनोज खत्री के अनुसार पीड़ित लड़की ने बताया कि उसी के गांव का रहने वाला 25 वर्षीय एक युवक पिछले 6 महीने से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है. पीड़िता ने बताया कि युवक उसको शादी का झांसा देकर  6 महीने तक दुष्कर्म करता रहा. जब लड़की ने युवक से शादी की बात की तो युवक अपनी बात से मुकर गया. साथ ही युवक ने लड़की से कहा कि अगर किसी को कुछ बताया तो वह उसके पूरे परिवार को बदनाम कर देगा. 


पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार
एसओ खत्री ने बताया नाबालिक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक को 5/6 पोक्सो अधिनियम, 376(3), 506 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस युवक से लगातार पूछताछ कर रही है. एसओ खत्री ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा. पूरी जांच होने के बाद जानकारी साझा की जाएगी.