Dehradun Crime: ड्रग्स खिलाकर किया सगी बहन का रेप, आरोपी भाई गिरफ्तार
Advertisement

Dehradun Crime: ड्रग्स खिलाकर किया सगी बहन का रेप, आरोपी भाई गिरफ्तार

देहरादून के रायपुर में एक भाई ने किया रिश्तों को तार- तार. अपनी सगी बहन के साथ बनाए शारिरीक संबंध. बहन के मना करने पर तेजाब से जलाने की धमकी दी और...

Dehradun Police (File Photo)

Dehradun Rape Case: हमारे देश में हर तरफ महिला सुरक्षा की चर्चा हो रही है. महिलाएं बाहर समाज में तब सुरक्षित होंगी जब घर में सुरक्षित होंगी. आज भी देश में कुछ लड़कियां ऐसी हैं जो अपने ही घर में सुरक्षित नहीं हैं. देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन जब इस तरह की खबरें आती हैं तो रिश्तों की मर्यदा से भरोसा उठने लगता है. 21 अप्रैल 2023 को देहरादून से भी ऐसी ही खबर आई. जिसने भाई- बहन के रिश्ते को शर्मसार कर दिया. 

दिनांक 21 अप्रैल को देहरादून के रायपुर में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया. लड़की ने थाना हाजिर आकर तहरीर दी कि मेरा सगा भाई मुझे ड्रग्स खिलाकर मेरे साथ रेप करता है. लड़की ने बताया कि जब उसके द्वारा इसका विरोध किया गया तो उसके भाई ने उसे जान से मारने की धमकी दी. लड़की ने बताया कि उसके भाई ने उसके साथ मारपीट की और किसी को कुछ बताने पर तेजाब से जलाने की धमकी दी. 
 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसाार लड़की मुरादाबाद की रहने वाली है और देहरादून के रायपुर में अपने भाई के साथ किराए के मकान में रहती है. पीड़िता के माता- पिता का काफी समय पहले तलाक हो चुका है. पीड़ित लड़की के माता-पिता कहां रहते हैं इसकी किसी को जानकारी नहीं है. पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि उसका भाई ई- रिक्शा चलाता है. रात में घर आने के बाद वह जबरदस्ती ड्रग्स खिलाता है और उसके बाद जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता है. पीड़िता द्वारा इसका विरोध किए जाने पर वह उसे मारता है औऱ किसी को कुछ बताने पर तेजाब से जलाने की धमकी देता है. पीड़िता ने आगे बताया कि वह एक माह की गर्भवती है.

घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज किया गया. अपराध संख्या 163/23 धारा 376 भादवी में अभियोग पंजीकृत किया गया है. जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक तनुजा शर्मा को सुपुर्द की गई है. 
पुलिस द्वारा तुरंत एक टीम की गठन किया गया. गठित पुलिस टीम द्वारा दिनांक 22 अप्रैल को अभियुक्त भाई को रिंग रोड से गिरफ्तार कर लिया गया है.  जिसको कड़ी पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया गया. न्यायालय द्वारा अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है.

Trending news