शिव कुमार/लोकेशन शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में तैनात पंचायती राज विभाग में तैनात सफाई कर्मी ने साबित कर दिखाया है कि इच्छाशक्ति हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है. संसाधन और समय का रोना सिर्फ नाकाम लोग रोते हैं. दरअसल सफाई कर्मचारी ने गुड़गांव में आयोजित नेशनल लेवल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया है. अजय पाल ने 81 किलोग्राम वर्ग के वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया है. नेशनल ओपन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन हरियाणा के गुड़गांव में 25 मई 2023 से 29 मई 2023 के बीच किया गया था. खास बात यह है कि अजय का चयन यूरोप में होने वाली ओपन चैंपियनशिप में भी हो गया है. अजय पाल वर्मा इससे पहले मास्को में आयोजित वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन खिलाड़ियों को भी मिली सफलता
अजय वर्मा के साथ ही जिला बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात बृजेश कुमार ने भी 67 किलो ग्राम के वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया.साथ ही 5000 मीटर की रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया है. बृजेश शिक्षा विभाग में खेल अनुदेशक पद पर तैनात है. वहीं पुलिस विभाग में तैनात वीरेंद्र सिंह ने 200 मीटर रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया है. 


 यह भी पढ़ें: Varanasi: काशी विश्ननाथ में अब पर्ची की जगह RFID कार्ड मिलेगा, मिलेंगी ये सुविधाएं


स्वागत में उमड़ा शहर
गोल्ड मेडल जीत कर आए तीनों खिलाड़ियों का रेलवे स्टेशन पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. इस दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है.टीमों का चयन सितंबर महीने होने वाली यूरोप में ओपन चैंपियनशिप में हुआ है. खिलाड़ियों का दावा है कि वह विदेश की धरती पर भी भारत का झंडा लहराएंगे और वहां से भी गोल्ड मेडल जीतकर अपने देश का नाम रोशन करेंगे.विभाग के अधिकारियों ने भी अपने कर्मचारियों को जिला स्तर पर सम्मानित करने की बात कही है.


WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा चमत्कार ! कार के पहिये के नीचे आने के बाद भी बच्ची उठकर घर की तरफ दौड़ी