Saharanpur: खनन माफिया पूर्व MLC हाजी इकबाल का पासपोर्ट जब्त, परिजनों को नोटिस
Advertisement

Saharanpur: खनन माफिया पूर्व MLC हाजी इकबाल का पासपोर्ट जब्त, परिजनों को नोटिस

माइनिंग माफिया और बाहुबली नेता पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर लगातार पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. अब उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है. जानिए क्या है पूरा मामला.

Saharanpur: खनन माफिया पूर्व MLC हाजी इकबाल का पासपोर्ट जब्त, परिजनों को नोटिस

नीना जैन/सहारनपुर : 50 हजार के इनामी भगोड़ा घोषित खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मिर्जापुर में दर्ज गैंगस्टर के दो मामलों में पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर हाजी इकबाल का पासपोर्ट जब्त कर लिया है.  वहीं उसकी पत्नी, छोटे भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली और बेटों के पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई के नोटिस जारी किए गए हैं. इन सभी पर कई कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं अब तक पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस पकड़ से दूर है. 

पुलिस ने हाजी इकबाल को भगोड़ा भी घोषित कर दिया है. इतना ही नहीं हाजी इकबाल पर 50 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया गया है. इसके बाद अब पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उसका पासपोर्ट भेज जप्त कर लिया है. वहीं उसकी पत्नी छोटे भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली और पुत्रों के पासपोर्ट जप्त करने की कार्रवाई के नोटिस भी जारी किए गए हैं.

पासपोर्ट कार्यालय ने भेजी रिपोर्ट

एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि हाजी इकबाल पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनके परिवार के कई सदस्यों के विरुद्ध भी आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिन की पैरवी लगातार पुलिस द्वारा की जा रही है. इसी क्रम में पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद को पुलिस द्वारा रिपोर्ट प्रेषित की गई थी, जिसमें इनके अपराधिक इतिहास का हवाला देते हुए कि निवेदन किया गया था कि इनका पासपोर्ट जब्त किया जाए, जिससे कि यह कहीं यात्रा ना कर पाएं. 

इस पर कार्रवाई करते हुए पासपोर्ट कार्यालय ने पुलिस को बताया है कि उनके कार्यालय द्वारा हाजी इकबाल के पासपोर्ट जब्ती करण के आदेश उनके द्वारा जारी कर दिए गए हैं और जो अन्य पारिवारिक सदस्य हैं उनको भी नोटिस जारी किया गया है. जवाब दाखिल होते ही इसमें अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल जो भी अपराधिक मामले हैं उसमें पुलिस द्वारा न्यायालय में और अन्य जगह पैरवी कर इसमें प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.

Watch: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री ने प्रेम के सवाल पर दिया ये जवाब

Trending news