संभल: मौलान असद मदनी के के कार्यक्रम के दौरान अल्लाह और ओम पर दिए बयान के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. तमाम नेताओं समेत मुस्लिम धर्म गुरू भी उनके बयान की निंदा कर रहे हैं. ताजा प्रतिक्रिया संभल ने आई है. यहां अजमेर की हजरत ख्वाजा दरगाह से जुड़े मुस्लिम धर्म गुरु सैयद बाबर अशरफ अशर्फी अल जिलानी ने मदनी पर बड़ा बयान दिया. बता दें कि उसी कार्यक्रम में मौजूद जैन आचार्य लोकेश मुनि ने भी मदनी के बयान से अरहमति जताई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या कहा सैयद बाबर अशरफ अशर्फी अल जिलानी ने
मुस्लिम धर्मगुरु सैयद बाबर अशरफ अशर्फी अल जिलानी बीते सोमवार संभल के कछौछा शरीफ एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान मुस्लिम धर्मगुरु ने मीडिया से बातचीत करते हुए मदनी के विवादित बयान को सियासी बयान बताया. उन्होंने कहा मौलाना असद मदनी का बयान पूरी तरह सियासी है. मुस्लिम धर्मगुरु ने मौलाना असद मदनी को नसीहत देते हुए कहा कि मजहबी लोगों को इस तरह के सियासी बयान नहीं देना चाहिए. ओम कहने वालों को अल्लाह कहने के लिए पाबंद नहीं कर सकते.


आपको बता दें मौलाना असद मदनी ने एक कार्यक्रम के दौरान बयान दिया था. इस बयान के बाद से मदनी की काफी चर्चा हो रही है. कई धर्म गुरुओं ने उनके इस इस बयान पर आपत्ति जताई थी. मदनी के बयान के दौरान कार्यक्रम में मौजूद जैन आचार्य लोकेश मुनि से भी उनके बयान से असहमति जताई थी. 


बीजेपी पर दी प्रतिक्रिया
सैयद बाबर अशरफ अशर्फी अल जिलानी ने बीजेपी पर मुस्लिमों को परेशान किए जाने के आरोपों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा मुस्लिम समाज से जुड़े उद्योगपति, मौलाना और पढ़े-लिखे लोग सियासी मामलों से बचें, अपने समाज के युवाओं की तालीम, हुनर और उनके रोजगार पर ध्यान दें. मुस्लिम युवा हुनर मंद और शिक्षित होंगे तो यह सियासी मसले वक्त के साथ अपने आप खत्म हो जाएंगें.