Kartik Purnima Ganga Snan: कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए घाटों पर उमड़ा सैलाब, श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी
Advertisement

Kartik Purnima Ganga Snan: कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए घाटों पर उमड़ा सैलाब, श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी

Kartik Purnima Ganga Snan:  संभल में सिसौना डांडा, श्रीहरिबाबा बांध आश्रम, साधुमणि व राजघाट समेत गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब आज सुबह तड़के से ही उमड़ना शुरू हो गया.


 

Kartik Purnima Ganga Snan: कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए घाटों पर उमड़ा सैलाब, श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में कार्तिक पूर्णिमा पर सिसौना डांडा समेत सभी गंगाघाटों पर श्रद्धालुओं के जनसैलाब का उमड़ा. बड़ी संख्यां में श्रद्धालु गंगा घाटों पर पहुंचकर गंगा स्नान कर रहे हैं. जिला प्रशासन ने सिसौना डांडा , श्री हरि बाबा धाम आश्रम, साधु मणि और राजघाट गंगा घाट पर श्रद्धालुओं के गंगा स्नान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सिसौना डांडा सहित जनपद के सभी गंगा घाटों पर पहुंचकर लोगों के गंगा स्नान के लिए किए गए बंदोबस्त का जायजा लिया.

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण खत्म होने के तुरंत बाद जरूर करें ये काम, नकारात्मक प्रभाव से बचाएंगे ये उपाय

गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब
जनपद में सिसौना डांडा, श्रीहरिबाबा बांध आश्रम, साधुमणि व राजघाट समेत गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब आज सुबह तड़के से ही उमड़ना शुरू हो गया. लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगाघाट पर पहुंचकर कार्तिक पूर्णिमा के पर्व पर गंगा में आस्था की डुबकी की डुबकी लगा रहे हैं. जिले में मुख्य गंगा मेला सिसौना डांडा में आयोजित किया गया है. जिला प्रशासन ने लोगों के गंगा स्नान के लिए यहां पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. जिले के डी एम मनीष बंसल और जिला पंचायत अध्यक्ष अनामिका यादव ने सिसौना डांडा गंगा घाट पहुंचकर श्रद्धालुओं के साथ विधिवत पूजा अर्चना गंगा जी की आरती करें गंगा मेले का शुभारंभ किया.

सुरक्षा के इंतजाम, रूट डायवर्ट
बीते सोमवार की शाम को जिलाधिकारी मनीष बंसल और पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा गंगाघाट पर पहुंचे और उन्होंने घाट पर पहुंचकर सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया. जिलाधिकारी व एसपी चकेश मिश्र ने मोटर बोट में बैठकर गंगा किनारे श्रद्धालुओं के लिए बनाई गई बैरिकेड़िंग को देखा. गंगा घाट स्थल पर संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए वॉच टावर बनाए गए हैं. उन पर तैनात पुलिसकर्मियों को गंगा घाट स्थल पर संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.  जिले में 7 स्थानों पर रूट भी डायवार्ट किए गए हैं.

कार्तिक पूर्णिमा के दिन स्नान और पूजा-पाठ का रखें ध्यान, सुबह इतने बजे से लगे जाएगा सूतक, ग्रहण में रखें ये सावधानियां
 

 

Trending news