Sambhal Love Jehad: उत्तर प्रदेश के संभल में 19 दिन पहले विशेष समुदाय के एक लड़के ने नाबालिग दलित लड़की को बहला फुसलाकर उसे अगवा कर लिया था. अब 19 दिन की मशक्कत के बाद पुलिस ने आखिरकार आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. उसके कब्जे से दलित बच्ची को भी बरामद कर लिया गया है. वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि अगवा लड़की के परिवार ने आरोपी परिवार के खौफ में से 4 दिन पहले गांव से पलायन की कोशिश की थी. यही नहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर बेटी को ढूंढने के लिए परिवार ने गुहार भी लगाई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने के भाव में फिर गिरावट, जानें 19 सितंबर को क्या हुए दाम


दिल्ली में परिचित के घर पर कैद कर रखा था
पुलिस भी लगातार नाबालिग को ढूंढने औऱ आरोपी की धड़पकड़ में जुटी हुई थी. वहीं, जब 19 दिन बाद पुलिस को लड़की मिली, तो उसने अगवा किए जाने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है. बच्ची ने अपने परिजनों को बताया कि आरोपी उसे बहला फुसलाकर दिल्ली ले गया था. दिल्ली में अपने एक परिचित के घर पर लड़की को रखा था. परिचित के सामने झूठ बोलते हुए उसने लड़की का नाम खुशबू और धर्म मुस्लिम बताया था. इसके बाद उसी घर में लड़की को कई दिन तक कैद रखा गया. 


कोर्ट के आदेश पर लड़के को भेजा जेल
फिलहाल, पुलिस ने नाबालिग को खोजने और आरोपी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार करने के बाद राहत की सांस ली है. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज उसकी कोर्ट में पेशी की गई और कोर्ट के आदेशों पर लड़के को जेल भेज दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद पर अलीगढ़ में FIR दर्ज, AMU को बम से उड़ाने का दिया था बयान


30 को अगवा हुई थी लड़की, 31 को दर्ज हुई रिपोर्ट
गौरतलब है कि दलित बच्ची के किडनैप होने का मामला उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के विधानसभा क्षेत्र का है. इस वजह से भी मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया था. मामला संभल जिले के चंदौसी कोतवाली इलाके के गांव का है. बताया गया कि 30 अगस्त को 14 साल की लड़की को अगवा किया गया था. 31 अगस्त को पीड़ित परिवार ने उसके अगवा होने की तहरीर पुलिस में दी और गांव के मुस्लिम लड़के मुर्सलीन पर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज कराया.


परिवार के पलायन की बात पर मचा था पुलिस महकमे में हड़कंप
चंदोसी कोतवाली पुलिस ने पीड़ित दलित परिवार की तहरीर के आधार पर आरोपी मुस्लिम युवक के खिलाफ धारा 363/366/50A/506 के अलावा एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की थीं. लेकिन, 17 दिन के प्रयास के बावजूद अगवा की गई नाबालिग किशोरी को बरामद नहीं कर सकी. न ही आरोपी मुस्लिम युवक का ही कोई सुराग लगा पाई थी. अपहृत की गई नाबालिग बेटी की बरामदगी न होने पर पीड़ित दलित परिवार ने 2 दिन पहले पलायन की कोशिश भी की थी. पीड़ित दलित परिवार के गांव से पलायन की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया था. जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर अपहृत की गई नाबालिग को 2 दिन में बरामद करने और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन पूरे परिवार को दिया था.


सपना चौधरी के हरियाणवी गाने 'पतली कमर' पर काला सूट पहन क्यूट लड़की ने किया ऐसा डांस, देख नजर नहीं हटा पाएंगे...