Sambhal: थाने के बाहर बेबस पिता ने खाया जहर, क्या पुलिस ने नहीं की बेटी के गुनहगारों पर कार्रवाई?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1639967

Sambhal: थाने के बाहर बेबस पिता ने खाया जहर, क्या पुलिस ने नहीं की बेटी के गुनहगारों पर कार्रवाई?

UP News: संभल में एक बेटी के पिता द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Sambhal: थाने के बाहर बेबस पिता ने खाया जहर, क्या पुलिस ने नहीं की बेटी के गुनहगारों पर कार्रवाई?

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले में एक पिता द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बेटी के साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता के आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से पिता परेशान था.  इसको लेकर संभल जिले के कुढ़ फतेहगढ़ थाने के बाहर जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड करने की घटना सामने आई है. थाने के बाहर सुसाइड की इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

शख्स के सुसाइड से पुलिस महकमे में हड़कंप
आपको बता दें कि मृतक शख्स के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों की मानें तो पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही थी. कार्रवाई तो दूर पुलिस मृतक शख्स और पीड़िता पर समझौते का दबाव बना रही थी. इससे तंग आकर शख्स ने थाने के बाहर जहर खाकर अपनी जान दे दी. वहीं, पुलिस मृतक के नशे की हालत में सुसाइड करने की बात कहकर मामले में सफाई दे रही हैं.

दरअसल, छेड़छाड़ के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न करने का कुढ़ फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में पिछले 7 महीने में ये दूसरा मामला सामने आया है. कुढ़ फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में ही अगस्त 2022 में गैंग रेप पीड़िता ने पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही न किए जाने से आहत होकर फांसी लगा ली थी. पीड़िता द्वारा फांसी लगाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

संभल में युवती के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर थाने के बाहर पिता ने जहर खाया था. दरअसल, बीते 30 मार्च को मृतक और परिवार के दूसरे लोग बेटी की शादी के रिश्ते के लिए रामपुर गए थे. युवती की मां खेत पर फसल काटने गईं थीं. इस दौरान घर पर केवल युवती और उसकी भाभी थीं. दरअसल, पीड़िता युवती पशु शाला में दूध निकालने अकेली जा रही थी. इस दौरान आरोपी ने युवती को जबरन पकड़ लिया और छेड़छाड़ करने लगा.

मां ने डायल 112 पुलिस को दी जानकारी 
जब युवती के विरोध किया और शोर मचाया, तो आरोपी वहां से भाग गया. जब पीड़ित युवती की मां खेत से कटाई कर घर लौटी, तो उसने  छेड़छाड़ की जानकारी दी. इसके बाद पीड़ित युवती की मां ने डायल 112 पुलिस को जानकारी दी. डायल 112 पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और थाने में तहरीर देने की बात कहकर वापस लौट गई. अगले दिन मगलवार को पीड़िता के साथ पिता थाने में तहरीर देने पहुंचा. जहां पुलिस ने पीड़िता और उसके पिता को जेल भेजने की धमकी दी और थाने में ही बैठा लिया. वहीं, पुलिस पीड़ित युवती पर आरोपी से समझौते करने का दबाव बनाने लगी. पुलिस के इस बर्ताव से आहत पीड़िता के पिता पानी पीने के बहाने से थाने से बाहर गए और जहरीला पदार्थ खरीदने के बाद जहरीला पदार्थ खाया और थाने के सामने जान दे दी.

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक 
थाने के सामने सुसाइड करने से थाने में हड़कंप मच गया. पुलिस आनन-फानन में उसे चंदौसी निजी हॉस्पिटल में लेकर पहुंची जहां पर चिकित्सक ने शख्स को मृतक घोषित कर दिया. सुसाइड मामले की जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक शिरीष चंद्र सी ओ दीपक तिवारी 2 थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए. आनन-फानन में मृतक शख्स के शव को एंबुलेंस में रखवा कर जिला अस्पताल भिजवा दिया. वहीं, परिवार की महिला का आरोप है की आरोपी अतर सिंह परिवार की लड़कियों के साथ पहले भी कई बार छेड़छाड़ कर चुका है. इसकी शिकायत थाने में कई बार की गई, लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
आपको बता दें कि आरोपी अतर सिंह इतना शातिर बताया जा रहा है कि उसने पीड़ित युवती के साथ छेड़छाड़ और अश्लीलता किए जाने के बाद खुद को बचाने के लिए अपनी पत्नी से पीड़ित युवती के भाई समेत 3 लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज करा दी. वहीं, सुसाइड मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शिरीष चंद्र ने कहा कि बीते मंगलवार को दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि सुसाइड करने वाला शख्स नशे की हालत में था. वहीं, पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने के आरोप की भी जांच कराई जाएगी.

Trending news