Seema Haider: पाकिस्तानी भाभी के बेरोकटोक 'सीमा पार' करने पर एक्शन, SSB जवानों पर गिरी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1809755

Seema Haider: पाकिस्तानी भाभी के बेरोकटोक 'सीमा पार' करने पर एक्शन, SSB जवानों पर गिरी गाज

Sachin Seema Love Story: पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर का प्यार जवानों के लिए बवाल बन गया. सीमा के भारत में अवैध तरीके से दाखिल होने के मामले में SSB के दो सुरक्षाकर्मियों पर गाज गिरी है. 

Seema Haider (File Photo)

अजीत प्रताप सिंह/लखनऊ: सीमा हैदर (Seema Haider) के अवैध तरीके से भारत में घुसने के मामले में एसएसबी (SSB) के दो जवानों को निलंबित कर दिया गया है. सशस्त्र सीमा बल ने अपने दो कर्मियों को ड्यूटी पर लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किया है. यह दोनों ने उस बस की जांच के लिए जिम्मेदार थे, जिससे पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर नेपाल से भारत आई थी. सीमा अपने चार बच्चों के साथ बिना वैध दस्तावेजों के भारत में दाखिल हुईं और गाजियाबाद में अपने प्रेमी सचिन मीणा के पास पहुंची थी. 

लापरवाही के आरोप में सस्पेंड
जानकारी के मुताबिक सशस्त्र सीमा बल की 43वीं बटालियन के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल चंद्र कमल कलिता को निलंबित किया गया है. दोनों को ड्यूटी में कथित लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किया गया है. यह दोनों उस दिन ड्यूटी पर तैनात थे, जिस दिन सीमा हैदर भारत आई थी. इन्हीं ने उस बस की जांच की थी, जिसमें सवार होकर सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ भारत पहुंची थीं. इसके साथ ही उस दिन ड्यूटी पर मौजूद अन्य कर्मियों की भूमिका के साथ ही उन सभी पहलुओं की जांच की जाएगी जो प्रारंभिक जांच में शामिल नहीं किए गए थे. 

Seema Haider News: नौकरी, फिल्म के बाद सीमा हैदर को चुनाव लड़ने का ऑफर, जानें कौन सी पार्टी पाकिस्तानी भाभी पर हुई मेहरबान

सूत्रों के मुताबिक नेपाल से भारत आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पहचान की जांच करना और तलाशी लेना ‘मानवीय रूप से असंभव’ माना जाता है. भारत से नेपाल आने-जाने के लिए नागरिकों को वीजा की जरूरत नहीं होती. हालांकि, तीसरे देश के व्यक्तियों के पास वैध यात्रा दस्तावेज होने चाहिए. पड़ोसी देश के लोगों में शारीरिक विशेषताओं और तौर-तरीकों में समानता के कारण पहचान करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है.

Watch: यूपी ATS ने 10 दिन की रिमांड पर लिया ISI का जासूस, लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी

 

Trending news