शिव कुमार/शाहजहांपुर: आपने विरोध प्रदर्शन के अनेक तरीके देखे और सुने होंगे. शाहजहांपुर में किसानों ने ऐसा विरोध प्रदर्शन किया, जिसे देखकर प्रशासनिक अधिकारी भी दंग रह गए. यहां किसान यूनियन नें आवारा पशुओं को भरकर ब्लॉक कार्यालय पहुंचे. इसके बाद ब्लॉक में जमकर हंगामा हुआ. किसान यूनियन के सदस्यों का कहना था कि आवारा पशु फसलों को बर्बाद कर रहे हैं. किसान यूनियन ने यह भी चेतावनी दी है कि जल्द ही आवारा पशुओं से किसानों को निजात नहीं मिली तो वह आवारा पशुओं को जिलाधिकारी कार्यालय भर देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान की आत्महत्या से नाराजगी


दरअसल दो दिन पहले एक किसान ने महज इसलिए आत्महत्या कर ली थी. बताया जा रहा है कि आवारा पशुओं ने किसान की फसल को खा लिया था. इस घटना से नाराज किसान यूनियन के सदस्य बंडा ब्लॉक पहुंचे. किसान यूनियन ट्रैक्टर ट्रॉली में आवारा पशुओं को भरकर लाए थे. आवारा पशुओं के ट्रैक्टर ट्राली से ब्लॉक परिसर में लाने पर जमकर हंगामा हुआ. 


यह भी पढ़ें: Rakesh Sachan Bail: कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को 25 साल पुराने केस में राहत, मिली जमानत


 


डीएम दफ्तर जाने की चेतावनी
नाराज किसानों ने ब्लॉक परिसर में धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. बताया जा रहा है कि इन दिनों आवारा पशु किसानों की फसल को बड़े पैमाने पर बर्बाद कर रहे हैं. इससे किसानों के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है. किसान यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर जल्दी आवारा पशुओं से किसानों को निजात नहीं मिली तो किसान यूनियन के कार्यकर्ता गांव-गांव से आवारा पशुओं को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर जिलाधिकारी कार्यालय में छोड़ देंगे. उत्तरप्रदेश के कई हिस्सों से आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल बर्बाद करने की खबरें सामने आती रही हैं. दर्जनों की संख्या में खेतों में पहुंचने वाले आवारा पशु खेत में खड़ी फसल को कुछ देर में ही बर्बाद कर देते हैं. यह मुद्दा लोकसभा में भी उठ चुका है. हालांकि अब देखना यह है कि जिला प्रशासन और संबंधित विभाग कब तक आवारा पशुओं से जुड़ी परेशानी का समाधान कर पाता है.