Sitapur: एबसेंट लगने से नाराज था टीचर, बच्चों के सामने ही प्रिंसिपल को देने लगा गाली, अब गिरी गाज
Advertisement

Sitapur: एबसेंट लगने से नाराज था टीचर, बच्चों के सामने ही प्रिंसिपल को देने लगा गाली, अब गिरी गाज

Sitapur Teacher Suspended for Abusing Principal: गोंदलामऊ ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल करणपुर में एक सहायक अध्यापक के प्रिंसिपल को गाली देने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सबूत बनाकर प्रिंसिपल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और फिर डीएम से शिकायत की है. जानें क्या लिया गया एक्शन...

Sitapur: एबसेंट लगने से नाराज था टीचर, बच्चों के सामने ही प्रिंसिपल को देने लगा गाली, अब गिरी गाज

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर से खबर आई थी कि एक प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक ने महिला प्रिंसिपल को गाली दी थी. बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल उसने तब किया, जब बच्चे भी सामने ही खड़े हुए थे और मॉर्निंग प्रेयर चल रही थी. अटेंडेंस रजिस्टर में अनुपस्थिति लगने को लेकर टीचर नाराज़ बताया जा रहा था और इसीलिए उसने महिला प्रिंसिपल को गालियां देनी शुरू कर दीं. इस मामले में डीएम के आदेश पर अब सहायक अध्यापक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं, बीएसए ने बड़ा एक्शन लेते हुए सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है. 

Agniveer Recruitment 2022: UP में 19 अगस्त से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती, यहां देखें रैली का पूरा शेड्यूल

वायरल वीडियो से सामने आई थी बात
मामला गोंदलामऊ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय करणपुर का है. बताते दें कि बीते दिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें देखा जा सकते था कि स्कूल कैंपस में खड़े असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल में बहस चल रही थी. वायरल वीडियो में पाया गया कि प्रार्थना के दौरान प्रधान अध्यापिका को असिस्टेंट टीचर ने गाली दी. वहीं, एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें सहायक अध्यापक अपशब्दों का प्रयोग करते हुए नजर आ रहा था. इस पूरे मामले को लेकर प्रधान अध्यापिका ने विभागीय अधिकारियों से शिकायत की थी.

प्रधानाध्यापिका ने डीएम से की अपील
इतना ही नहीं, स्कूल प्रिंसिपल ने यह आरोप भी लगाया है कि उनके शिकायत करने के बावजूद अधिकारियों की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया, न ही कोई सुनवाई हुई. इसके बाद उन्होंने डीएम अनुज सिंह से मुलाकात की और मामले को संज्ञान में लेकर सहायक अध्यापक के खिलाफ एक्शन लेने की अपील की. इसके बाद डीएम ने सजना थाने को केस दर्ज करने के निर्देश दिए.

Kanpur University: 12 साल की उम्र में करें यूनिवर्सिटी में पढ़ाई, 8वीं पास कर सकेंगे आवेदन, इन कोर्स में मिलेगा एडमिशन

बच्चों के लिए घातक हो सकता है यह टीचर
वहीं, इस मामले में बीएसए अजीत सिंह का कहना है कि सहायक अध्यापक को पहले ही निलंबित कर दिया गया था और इस केस में जांच चल रही है. बीएसए का कहना है कि आरोपी शिक्षक का दिमागी संतुलन ठीक नहीं रहता है. बीएसए अजीत सिंह की बातों को अगर ले कर देखें तो आरोपी शिक्षक अध्यापकों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी घातक साबित हो सकता है.

Azadi Ka Amrit Mahotsav: पहली बार कब, कहां और क्यों गाया गया 'जन गण मन', नहीं पता तो अब जान जाइए...

Trending news