सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में स्मृति ईरानी की इंट्री, लापरवाहों पर एक्शन लिया तो सौगात भी दी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1323816

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में स्मृति ईरानी की इंट्री, लापरवाहों पर एक्शन लिया तो सौगात भी दी

कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी का गढ़ कहे जाने वाली रायबरेली में केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की इंट्री को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. स्मृति ईरानी ने जनपद को दो बड़ी सौगात दी है. यानी अगले लोकसभा चुनाव तक रायबरेली के राजनीतिक समीकरण में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में स्मृति ईरानी की इंट्री, लापरवाहों पर एक्शन लिया तो सौगात भी दी

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने जिला अनुश्रवण समिति की दूसरी बैठक में जिले को दो बड़ी सौगात दी है. बैठक में आये दो प्रस्तावों में से पहला, सलोन स्थित समसपुर पक्षी विहार का नाम पासी समाज के किसी महापुरुष के नाम करना है. इसी तरह दूसरी सौगात कुम्हारों के अड्डे से लेकर किला बाजार तक जर्जर हो चुकी सड़क का निर्माण है. इन दोनों महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर स्मृति ईरानी ने मुहर लगा दी है. कुम्हारों के अड्डे से लेकर किला बाजार तक लगभग पचास हजार की आबादी ऐसी है जो कांग्रेस पार्टी का अहम वोट बैंक रहा है. बावजूद इसके कई बार मांग किए जाने के बाद भी यहां की जर्जर सड़क का निर्माण कभी नहीं हो सका. इसी प्रकार सलोन इलाका पासी बाहुल्य होने के बावजूद यहां इस समाज का एक भी गौरव प्रतीक नहीं है. 

यह भी पढ़ें: रामलला के वकील रहे परासरण पहुंचे अयोध्या, जानें राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव ने क्या कहा

स्मृति इरानी ने अपनी दूसरी ही बैठक में यहां के समसपुर पक्षी विहार का नाम वीरा पासी या बिजली पासी के नाम पर किये जाने की स्वीकृति दे दी है. हम बता दें कि जिले की सांसद सोनिया गांधी होने के नाते वही यहां की जिला अनुश्रवण समिति की अध्यक्ष थीं. अपने अध्यक्ष काल के दौरान उन्होंने दिशा की एक भी बैठक नहीं की थी. लगभग दस महीने पहले जिले की एक विधानसभा स्मृति ईरानी के लोकसभा क्षेत्र में पड़ने और केंद्रीय मंत्री होने के नाते उन्हें अमेठी के साथ रायबरेली दिशा का भी अध्यक्ष बनाया गया था. 

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी पर एक्शन
स्मृति ईरानी ने लगभग नौ महीने पहले जिला अनुश्रवण समिति की अध्यक्ष बनने के बाद पहली बैठक की थी और आज 27 अगस्त को दूसरी बैठक की. बैठक से पहले उन्होंने कलेक्ट्रेट में बनाए गए कोविड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन किया. केंद्रीय मंत्री ने महिलाओं को उनके नौनिहालों के लिए पोषण किट भी वितरित किया. इस दौरान दिशा बैठक में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी अजीत कुमार पर कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है. दअरसल बैठक के दौरान अजीत कुमार वीडियो बनाने के साथ ही व्हाट्सएप पर व्यस्त थे. बैठक में राज्य मंत्री दिनेश सिंह,भाजपा विधायक अशोक कोरी और अदिति सिंह के साथ ही सपा विधायक और विधानसभा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय अपने तीन अन्य विधायकों के साथ मौजूद रहे.

Trending news