कुलदीप चौहान/बागपत : आजकल गांव हो या शहर आवारा सांड हर जगह देखने को मिल जाते हैं. कई बार यह राह चलते यह लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर देते हैं. ऐसे में सांड के पास से गुजरते समय बहुत सावधान रहने की जरुरत है. यूपी बागपत में आवारा सांड के आतंक का एक ऐसा मामला सामने आया है  जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. यहां एक आवारा सांड ने 65 वर्षीय बुजुर्ग को जमीन पर पटक कर मौत के घाट उतार दिया है. हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. ग्रामीणों ने आवारा सांडो से निजात दिलाने के लिए सरकार से मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना थाना छपरौली क्षेत्र का है जहां सिनोली गांव में रहने वाला 65 वर्षीय बुजुर्ग रामपाल सिंह आज सुबह घेर में सोने के बाद घर चाय पीने के लिए घर जा रहा था कि रास्ते में ही खडे एक आवारा सांड ने हमला करते हुए उठाकर जमीन पर पटक दिया. इसके बाद बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई ओर परिवार में कोहराम मच गया है. वहीं बुजुर्ग की मौत के बाद ग्रामीण इकट्ठा हो गए ओर आवारा सांडो से निजात दिलाने के लिए सरकार से मांग की है.


 यह भी पढ़ें: UP Power Crisis: यूपी में रिकॉर्ड बिजली खपत के बीच लखनऊ से गाजियाबाद तक बिजली कटौती, लोग हो रहे परेशान


आवारा सांड कई बार सड़कों पर बैठ जाते हैं जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसी तरह अक्सर होने वाले सांडों लड़ाई से भी लोगों और खास तौर पर बच्चों को खतरा रहता है. ऐसे में  जिला प्रशासन को चाहिए कि आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने के लिए कदम उठाए. आवारा सांडों को काजी हाउस में रखा जा सकता है.


WATCH: Wifi का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले सावधान, सेहत को पहुंचाता है ऐसे नुकसान